हरियाणा में बीजेपी का घोषणा पत्र तैयार, कल अमित शाह करेंगे जारी, जानें क्या है खास

 

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी -कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र तैयार कर लिए हैं। बीजेपी कल अपना संकल्प पत्र जारी करेगी। बीजेपी घोषणा पत्र को रोहतक स्थित पार्टी के स्टेट ऑफिस से जारी किया जा सकता है।

बीपीएल परिवारों के लिए होंगी बड़ी घोषणाएं

भाजपा पिछले 10 साल से सत्ता में हैं, इसलिए वह कराए गए विकास और मेरिट पर नौकरियों के दम पर वोट मांग रही है। इनके अलावा, पार्टी युवा, महिलाओं, किसानों के साथ साथ व्यापारियों, मजदूरों और पिछड़ों को साधने की तैयारी में हैं।

1.80 लाख से कम आय वाले लोगों के लिए घोषणा पत्र में कई बड़े वादे हो सकते हैं। भाजपा हाईकमान खुद घोषणा पत्र तैयार कराने में जुटा है और संभावना है कि अगले सप्ताह इसे जनता के सामने पेश किया जाएगा।

जारी नहीं हो सका सीएमपी

2019 के विधानसभा चुनाव में भाजपा और जजपा ने अलग-अलग घोषणा पत्र जारी किए थे। गठबंधन के बाद दोनों दलों ने वादों को पूरा कराने के लिए एक कॉमन मीनिमम प्रोग्राम (CMP) बनने के लिए कमेटी गठित की। हालांकि साढ़े चार साल में गठबंधन टूट गया, पर सीएमपी जारी नहीं हो पाया।

2019 में बीजेपी ने संकल्प पत्र में ये किए थे वादे

भाजपा के 2019 विधानसभा चुनाव के लिए पेश किए संकल्प पत्र में 15 प्रमुख एजेंडों पर आधारित था, इसमें हरियाणा के लोगों के साथ 258 वादे किए गए थे। भाजपा के पास 1.70 लाख सुझाव आए थे, जिनमें से यह संकल्प पत्र तैयार किया गया था। 258 वादों में हर वर्ग को छूने का प्रयास किया गया था।

युवा, किसान, उद्योग, खेल, स्वास्थ्य, दलितों और पर्यावरण पर विशेष ध्यान दिया गया था। 3 नए मंत्रालय युवा विकास और रोजगार मंत्रालय, अंत्योदय व मानव संपदा मंत्रालय के गठन की कल्पना की गई थी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *