Haryana : हरियाणा में कांग्रेस नेता से राज्यपाल बनाने के नाम पर 11 करोड़ की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

Haryana : हरियाणा में कांग्रेस नेता से राज्यपाल बनाने के नाम पर 11 करोड़ की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

Haryana News : बड़ी खबर Haryana के Hansi से निकलकर सामने या रही है। Haryana के Hansi शहर के Congress नेता सुरेंद्र Malik से चार साल पहले अंडमान निकोबार में राज्यपाल बनाने के नाम पर 11 Crore रुपये की ठगी हुई थी । सुरेंद्र Malik की एक साल पहले मृत्यु हो चुकी है। उनके पुत्र की शिकायत पर Police ने यह कार्रवाई की।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Police के अनुसार डॉ. दुष्यंत Malik ने बताया कि मानवीर वर्ष 2020 में उनके पिता सुरेंद्र Malik से मिला था। इस दौरान उसने राजनीतिक रसूख का हवाला देकर अंडमान निकोबार का राज्यपाल बनवाने के नाम पर आरोपी ने सुरेन्द्र मालिक से 11 Crore रुपये ठग लिए थे। लेकिन सुरेंद्र Malik को राज्यपाल नहीं बनाया तो उन्होंने पैसे वापस मांगे। इस पैसे को लेकर की बार पंचायते की गई लेकिन उसके बावजूद उसने पैसे नहीं दिए थे।

इस राशि को करीब 9 Crore रुपये पांच अलग-अलग बैंक खाते में व 2 Crore रुपये नकद दिए गए, दुष्यंत ने बताया कि पिछले साल उनके पिता की मौत हो गई। Police की आर्थिक अपराध शाखा ने मामले की जांच की।

मानवीर ने पहले सुरेंद्र के साथ दोस्ती की और विश्वास में लेकर इस ठगी को अंजाम दिया। सुरेंद्र Malik भाजपा नेता किरण चौधरी के भी खास रहे। उनके आवास पर पिछले साल ED ने रेड भी की थी। DSP संजय सिंह ने बताया कि आरोपी मानवीर को गिरफ्तार कर आठ दिन के रिमांड पर लिया गया है। उसके साथी के बारे में भी पूछताछ की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *