हरियाणा की 9 सीटों पर कांग्रेस में बगावत, Ex MLA समेत इन लोगों ने छोड़ी पार्टी

हरियाणा में बीजेपी-कांग्रेस में टिकट वितरण के बाद नामांकन के आखिरी दिन भी बगावत जारी है। हिसार से देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल आजाद उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करेंगी।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

बीजेपी ने हिसार से उनकी बजाय मंत्री कमल गुप्ता को टिकट दी। कांग्रेस से भी सावित्री जिंदल ने टिकट को लेकर चर्चा की थी लेकिन बेटे के बीजेपी सांसद होने की वजह से बात सिरे नहीं चढ़ सकी।

वहीं कांग्रेस में भी 9 सीटों पर बगावत हो गई है। पानीपत शहरी से पूर्व विधायक रोहिता रेवड़ी ने इस्तीफा दे दिया है। वह निर्दलीय चुनाव लड़ेंगी। पूर्व मंत्री संपत सिंह, सिरसा के मेहता परिवार, पानीपत के विजय जैन समेत 7 नेताओं ने समर्थकों की मीटिंग बुला ली है। कुछ नेताओं ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का भी ऐलान कर दिया है।

कांग्रेस में इन सीटों पर मची भगदड़

  • नलवा विधानसभा में कांग्रेस में बगावत शुरू हो गई है। पार्टी के बड़े चेहरे पूर्व मंत्री संपत सिंह ने अपने समर्थकों की बैठक बुला ली है। बैठक में वह निर्दलीय चुनाव लड़ने को लेकर फैसला करेंगे।
  • इसके अलावा टिकट मांग रहे श्रवण वर्मा बसपा गठबंधन में शामिल हो गए हैं। सुभाष सरपंच हरिता निर्दलीय नामांकन करने की तैयारी कर रहे हैं।
  • वहीं बरवाला कांग्रेस में भी बगावत शुरू हो गई है। कांग्रेस की टिकट मांग रही संजना सातरोड़ ने बरवाला से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन भर दिया है।
  • सिरसा की राजनीति में भी हालत खराब हो गए हैं। यहां से कांग्रेस की टिकट गोकुल सेतिया को मिलने से पुराने कांग्रेसी नेता नाराज हो गए हैं। मेहता परिवार ने टिकट कटने पर अपने समर्थकों की मीटिंग बुला ली है।
  • हांसी में कांग्रेस पार्टी की टिकट नहीं मिलने से नरेश यादव निर्दलीय नामांकन करने जा रहे हैं। दिल्ली से पहुंचकर निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल करेंगे।
  • पानीपत ग्रामीण विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस में बगावत शुरू हो गई है। यहां से सचिन कुंडू को टिकट दिए जाने पर दावेदारी कर रहे विजय जैन ने बगावत कर दी है। उन्होंने ऐलान कर दिया है कि वह निर्दलीय नामांकन करेंगे।
  • नरवाना विधानसभा से टिकट कटने पर विद्या देवी ने विरोध का खुला ऐलान कर दिया है। वह अब इंडियन नेशनल लोकदल की टिकट से चुनाव लड़ेंगी।
  • कैथल से टिकट दावेदार श्वेता ढुल ने समर्थकों की मीटिंग बुला ली है। यहां से रणदीप सुरजेवाला के बेटे आदित्य सुरजेवाला को टिकट मिली है।
  • तिगाव सीट पर कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित नागर टिकट कटने के बाद रोने लगे। उन्होंने कहा की मेरी राजनीतिक हत्या हुई है।
  • कांग्रेस की टिकट न मिलने से नाराज जगाधरी विधानसभा से आदर्श पाल सिंह ने कहा कांग्रेस पार्टी को अलविदा, आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ने की की घोषणा।

     

     

     

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *