Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर 24 अगस्त को होगी बीजेपी CEC की बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर हो सकती है चर्चा !

Haryana Assembly Election 2024:  हरियाणा विधानसभा को लेकर नई दिल्ली में 24 अगस्त को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक हो सकती है। कहा जा रहा है कि इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों को लेकर चर्चा की जा सकती है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी अपने यूक्रेन दौरा खत्म कर 23 अगस्त को भारत लौंटेगे। इसके बाद पीएम 24 अगस्त को होने वाली इस बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित सीईसी के अन्य सदस्य शामिल
होंगे।

 

वहीं हरियाणा के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और सह-प्रभारी बिप्लव देब, प्रदेश प्रभारी सतीश पूनिया, सीएम नायब सिंह सैनी, प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बडौली और अन्य दिग्गज नेताओं के भी इस बैठक में मौजूद रहने की संभावना है।

 

 

एक अक्टूबर को होना है विधानसभा चुनाव

बता दें कि प्रदेश में एक अक्टूबर को विधानसभा चुनाव होगा। वहीं नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।  पिछले विधानसभा चुनाव की बात करें तो बीजेपी के खाते में  40 सीट आई थीं। वहीं कांग्रेस को 31 सीट मिली थी। इस विधानसभा चुनाव में जजपा पार्टी केवल 10 सीटें जीतकर किंगमेकर साबित हुई थी।

 

 

वहीं सात निर्दलीय विधायकों, इनेलो को एक और हरियाणा लोकहित पार्टी को एक सीट मिली थी। बीजेपी ने जेजेपी के साथ मिलकर गठबंधन की सरकार बनाई थी।

 

 

उस समय मनोहर लाल फिर से राज्य के सीएम बने, जबकि जजपा के दुष्यंत चौटाला को डिप्टी सीएम बनाया गया था। हालांकि, अब ये गठबंधन टूट गया है। जजपा और बीजेपी एक दूसरे से अलग हो गई है। मार्च में बीजेपी ने मनोहर लाल की जगह नायब सिंह को प्रदेश का सीएम बनाया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *