Haryana Election: BJP की चुनाव घोषणापत्र समिति का ऐलान, कैप्टन अभिमन्यु और किरण चौधरी समेत 15 सदस्य बनाए, रणजीत चौटाला को नहीं मिली जगह

Haryana Assembly Election: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी ने चुनाव घोषणा पत्र समिति का ऐलान कर दिया है। इसमें कैप्टन अभिमन्यु, किरण चौधरी और भव्य बिश्नोई समेत 15 दिग्गज नेताओं को सदस्य बनाया गया है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

 

दरअसल, एक अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को बीजेपी के सीनियर लीडर ओपी धनखड़ के नेतृत्व में एक घोषणा पत्र समिति का गठन किया। इसकी घोषणा प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने की है। बीजेपी की इस समिति में कुल 15 सदस्य होंगे। समिति के सदस्यों में वरिष्ठ पार्टी नेता कैप्टन अभिमन्यु,रणबीर गंगवा, विपुल गोयल, किरण चौधरी, भव्य बिश्नोई और सुनीता दुग्गल, भूपेश्वर दयाल और मदन गोयल का नाम शामिल है।

 

 

बिजली मंत्री रणजीत चौटाला को नहीं मिली समिति में जगह

खास बात यह है कि इस कमेटी में भी पूर्व डिप्टी पीएम देवीलाल के बेटे और बिजली मंत्री रणजीत चौटाला का नाम शामिल नहीं किया गया है। वह इन दिनों बीजेपी से नाराजगी जताते हुए बागी तेवर में नजर आ रहे हैं। शनिवार को उनकी कांग्रेस में शामिल होने की खबरें आ रही थी। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट कर दिया था कि वह बीजेपी में है और बीजेपी में ही रहेंगे।

 

 

एक अक्टूबर को होगा विधानसभा चुनाव

बता दें कि इससे पहले बीजेपी 2 कमेटियों की घोषणा हो चुकी है। प्रदेश में भाजपा प्रदेश चुनाव समिति और प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति की घोषणा हो चुकी है । चुनाव समिति में 20 नेता और प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति में 32 नेताओं को शामिल किया गया है। गौरतलब है कि प्रदेश में 90 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। यह चुनाव 1 अक्टूबर 2024 को कराए जाएंगे। जिनका परिणाम 4 अक्टूबर को घोषित होगी। इसकी घोषणा चुनाव आयोग ने शुक्रवार को की है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *