Haryana news : हरियाणा में वाहन चालकों की बल्ले-बल्ले, यहां 3 मिनट से ज्यादा फंसे तो नहीं देना होगा Toll

Haryana news : हरियाणा में गुरुग्राम से फरीदाबाद के बीच यात्रा करने वाले वाहन चालकों के लिए अच्छी खबर है। इस सड़क मार्ग पर स्थित बंधवाड़ी टोल प्लाजा पर लगने वाले ट्रैफिक जाम पर डीसीपी ट्रैफिक ऊषा ने कड़ी कार्रवाई करते हुए वसूली करने वाली कंपनी को नोटिस भेजकर अधिकारियों को तलब किया है

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

 

 

ऐसी स्थिति में होगा टोल फ्री

DCP ट्रैफिक ऊषा ने थाना प्रभारी विनोद कुमार को निर्देश दिए हैं कि बंधवाड़ी टोल प्लाजा पर यदि वाहन चालक को लाइन में लगे हुए 3 मिनट से ज्यादा का समय हो गया तो उनसे टोल वसूली नहीं होनी चाहिए, यह सुनिश्चत किया जाए। इतना ही नहीं, यदि 500 मीटर से अधिक लंबा जाम है तो भी टोल फ्री होना चाहिए।

 

 

ऐसे जगी राहत की उम्मीद

बता दें दैनिक जागरण में 21 जुलाई के अंक में ‘जागो सरकार, 10 लाख वसूली के बाद भी जाम में फंस रहे चालक 50 हजार’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया गया था, जिसके बाद अब राहत की उम्मीद जगी है।

 

 

पीक आवर्स में भयंकर जाम

गुरुग्राम- फरीदाबाद के बीच की दूरी तय करने में 40 से 45 मिनट का समय लगता है, लेकिन इस रास्ते पर बंधवाड़ी टोल प्लाजा पर लगने वाला ट्रैफिक जाम इस समय में और इजाफा कर रहा है। पीक आवर्स के दौरान 1 किलोमीटर तक लंबा ट्रैफिक जाम लग जाता है। इसी दूरी को नापने में आधे घंटे तक का समय बर्बाद हो रहा है।

 

 

बता दें कि इस टोल प्लाजा से रोजाना 50 हजार से ज्यादा वाहनों की आवाजाही रहती है, जिनसे टोल टैक्स के रूप में करीब 10 लाख रूपए तक की वसूली होती है। यहां ट्रैफिक जाम लगने की सबसे बड़ी वजह नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) का Fastag का नहीं चलना बताया जा रहा है। यदि फास्टैग चलें तो नकद कैश लेन-देन की व्यवस्था बंद हो जाएं और वाहन फटाफट यहां से निकल सकें।

 

 

टोल प्रबंधन की लापरवाही

ट्रैफिक डीसीपी ऊषा ने बताया कि अप्रैल महीने में जाम की स्थिति को लेकर टोल प्रबंधन के अधिकारियों संग मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग में उन्होंने मई में ही समाधान करने का भरोसा दिलाया था, लेकिन आज भी स्थिति ज्यों कि त्यों बनी हुई है। सरासर टोल प्रबंधन की लापरवाही नजर आ रही है। जब वह लाखों रुपए टोल वसूल रहे हैं तो जाम क्यों लग रहा है। इसलिए उन्हें नोटिस दिया गया है। मौके पर इंटरसेप्टर गाड़ी खड़ी कर दी गई है और पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *