Haryana News: हरियाणा सरकार ने फैमिली ID को लेकर लिया बड़ा फैसला! 22 जून तक होगा ये काम

Haryana News: हरियाणा लोकसभा चुनाव में प्रतिकूल प्रदर्शन करने वाली भाजपा सरकार एक्शन मोड में आ गई है। इस साल अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सरकार ने लोगों की समस्याओं को दूर करने के उद्देश्य से धरातल पर काम करने का फैसला किया है। सरकार अब परिवार पहचान पत्र की खामियों को दूर करने के लिए शिविर लगाएगी।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

14 जून से होगी शुरुआत शहरी क्षेत्रों में संपत्ति पहचान पत्र से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए राज्य स्तरीय अभियान शुरू करने के बाद सैनी सरकार ने 14 जून से पूरे प्रदेश में परिवार पहचान पत्र की खामियों को दूर करने का फैसला किया है। इसके लिए सभी गांवों, नगर पालिकाओं और नगर परिषदों में शिविर लगाकर परिवार पहचान पत्र की खामियों को दूर किया जाएगा।

90 दिन का दिया टास्क मुख्यमंत्री नायब सैनी ने लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए प्रदेश के सभी विधायकों, मंत्रियों और अधिकारियों को 90 दिन का समय दिया है। इस समय प्रदेश में सबसे बड़ी समस्या संपत्ति पहचान पत्र को लेकर है। इसके बाद परिवार पहचान पत्र में गलत जानकारी दर्ज होने का मामला सामने आया है।

नागरिक संसाधन सूचना विभाग ने राज्य के सभी अतिरिक्त उपायुक्तों को पत्र जारी कर निर्देश दिए हैं कि वे 14 से 22 जून तक राज्य में गांव, नगर निगम व नगर परिषद स्तर पर शिविर लगाकर परिवार पहचान पत्र (फैमिली आईडी) का डाटा अपडेट करें। जिला स्तर पर एडीसी स्तर के अधिकारी शिविरों के आयोजन की जिम्मेदारी संभालेंगे।

Sanju Dulgach

My Name is Sanju Dulgach and I have more than 5 Years experience in Digital Media. I worked websites like - Haryanaekhabar.com, Haryanapress.com, Newsbbn.in, Livebreaking.in, Haryananews.co and some more websites.

View all posts by Sanju Dulgach →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *