Haryana News: हरियाणा का लाल कर्ण सिंह हेलिकॉप्टर दुर्घटना में शहीद, CM ने दी श्रद्धांजलि

Haryana News: हरियाणा का लाल कर्ण सिंह हेलिकॉप्टर दुर्घटना में शहीद, CM ने दी श्रद्धांजलि

Haryana News: हरियाणा का एक और जवान देश की सेवा करते हुए शहीद हो गया। बचाव अभियान पर निकले भारतीय तटरक्षक बल का हेलिकॉप्टर एएलएच ध्रुव अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें 4 क्रू मेंबर सवार थे। इनमें से तीन लापता थे जबकि एक को बचा लिया गया। तीनों लापता चालक दल के सदस्यों में से 2 कमांडेंट विपिन बाबू और पी/एनवीके कर्ण सिंह के शव बरामद कर लिए गए।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

कमांडेंट राकेश कुमार राणा के लिए तलाशी अभियान अभी जारी है। इसकी पुष्टि पोरबंदर तटरक्षक बल के डीआइजी पंकज अग्रवाल ने की। भारतीय तट रक्षक बल के साहसिक क्रू मेंबर कर्ण सिंह झज्जर के डावला गांव के रहने वाले हैं। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने श्रद्धांजलि दी।

DIGDIG पंकज अग्रवाल ने कहा कि एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर का मलबा बरामद कर लिया। आईसीजे ने बचाव प्रयासों के लिए चार जहाज और दो विमान तैनात किए हैं। भारतीय तटरक्षक बल ने बताया कि एडवांस लाइट हेलिकॉप्टर (एएलएच) ने गुजरात के पोरबंदर तट पर मोटर टैंकर हरी लीला से चालक दल के एक घायल सदस्य को बचाने के लिए सोमवार रात 11 बजे उड़ान भरी थी।

इसके बाद हेलिकॉप्टर की आपात लैंडिंग करनी पड़ी और वह अरब सागर में गिर गया। हादसे के बाद गंभीर रूप से घायल चालक दल को भारतीय ध्वज वाले मोटर टैंकर हरि लीला पर चिकित्सा निकासी के लिए पोरबंदर से लगभग 45 किलोमीटर दूर समुद्र में उतारा गया। आईसीजे के एएलएच ने गुजरात में हाल ही में आई तूफानी बारिश के दौरान 67 लोगों की जान बचाई थी।

सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि

राष्ट्र की सेवा करते हुए शहीद हुए भारतीय तटरक्षक बल के क्रू सदस्य, झज्जर के गांव डावला के बेटे कर्ण सिंह की शहादत को मेरा कोटि-कोटि नमन। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिजनों को इस कठिन समय में संबल प्रदान करें मैं यही प्रार्थना करता हूँ। बहादुर बेटे कर्ण सिंह के सर्वोच्च बलिदान को ये देश सदैव याद रखेगा। – नायब सैनी, मुख्यमंत्री

म्हारे गांव डावला के सपूत कर्ण सिंह ने राष्ट्र की सेवा करते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया है। वीर कर्ण सिंह की शहादत को कोटि कोटि नमन। परमपिता परमात्मा से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा के परिजनों को यह दुख सहन करने की ताकत प्रदान करें। डावला गांव के बहादुर बेटे कर्ण सिंह के सर्वोत्तम बलिदान को मां भारती और वीर भूमि हरियाणा सदैव याद रखेगी। – ओम प्रकाश धनखड़, पूर्व कृषि मंत्री (ध्यानार्थ – कर्ण सिंह पूर्व कृषि मंत्री के गांव के हैं)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *