हरियाणा में खाकी हुई दागदार, रिश्वत लेते पकड़ा गया ASI, रंगे हाथों पकड़ा

हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम द्वारा जिला भिवानी के सिवानी पुलिस थाने में तैनात एएसआई गौरी शंकर को ₹20000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी ने शिकायतकर्ता के रिश्तेदार के खिलाफ सिवानी पुलिस थाने में दी गई शिकायत में एफआईआर दर्ज ना करने और मामले में सुलह करवाने के बदले में रिश्वत की मांग की थी।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इस बारे में जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता के रिश्तेदार के खिलाफ सिवानी पुलिस थाने में शिकायत प्राप्त हुई थी। शिकायतकर्ता ने हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम से संपर्क किया और बताया कि सिवानी पुलिस थाने में कार्यरत एएसआई गौरी शंकर शिकायतकर्ता के रिश्तेदार के खिलाफ प्राप्त शिकायत में एफआईआर दर्ज ना करने और मामले में सुलह करवाने के बदले में ₹20000 की रिश्वत की मांग की जा रही है।

प्राप्त शिकायत के आधार पर तथ्यों की जांच पड़ताल की गई और एसीबी की टीम ने आरोपी एएसआई गौरी शंकर को 20 हज़ार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। एसीबी की टीम द्वारा इस मामले में सभी आवश्यक सबूत जुटाते हुए मामले की पड़ताल की जा रही है।

इस मामले में आरोपियों के खिलाफ हिसार के एंटी करप्शन ब्यूरो पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करते हुए कार्रवाई की गई है। ब्यूरो के प्रवक्ता ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत की मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *