Haryana : हरियाणा पुलिस ने मारी राजस्थान में रेड, लाखों के कैश के साथ मिली ये चीजें…

Haryana : हरियाणा पुलिस ने मारी राजस्थान में रेड, लाखों के कैश के साथ मिली ये चीजें...

Haryana News : हरियाणा Police ने Cyber Fraud गिरोह का पर्दाफाश किया है। Cyber थाना झज्जर की Police टीम ने एक अंतरराज्यीय नेटवर्क गिरोह को पकड़ा है

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

एसीपी ऑफिस महिला थाना में एसीपी अनिरुद्ध चौहान ने बताया कि Cyber थाना झज्जर प्रबंधक अजय मलिक कि देखरेख में Cyber थाना झज्जर की Police टीम ने आरजिया राजस्थान में एक शिकायत के आधार पर दबिश दी।

Police को वहां Cyber Fraud में उपयोग होने वाले भारी मात्रा में उपकरण बरामद हुए। जितेंद्र निवासी पालिका कॉलोनी बहादुरगढ़ ने Police को शिकायत दी थी कि उसके साथ टॉस्क के नाम पर 21 लाख 90 हजार 331 रुपये की धोखाधड़ी हुई है।

इस शिकायत पर Cyber थाना झज्जर मे तैनात सहायक उप निरीक्षक सविता और उसकी Police टीम ने शनिवार को बहादुरगढ़ निवासी व्यक्ति के साथ हुए Cyber Fraud के मामले में लोकेशन ट्रेस करते हुए आरजिया राजस्थान जाकिर नाम के व्यक्ति के मकान पर पहुंची।

वहां पर वह नहीं मिला, लेकिन मौके पर भारी मात्रा में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और अन्य सामग्रियां बरामद हुई।

ये चीजें हुई बरामद

Police ने 9 लाख 97 हजार कैश, 27 मोबाइल फोन, तीन कीपेड मोबाइल फोन, एक करंसी काउंटिंग मशीन, एक सीसीटीवी कैमरा, 27 अलग-अलग विभागों की मोहर, एक पीओएस मशीन, एक हार्ड ड्राइव, 68 एटीएम कार्ड, 37 पैन कार्ड, 27 आधार कार्ड, 7 ड्राइविंग लाइसेंस, 13 वोटर आईडी कार्ड, गैमिग सिस्टम मशीन, 96 फोन पे स्कैनर, 17 सीडी कंप्यूटर, 30 फोन पे स्कैनर स्पीकर, दो लैपटॉप, एक टैब, चार पासपोर्ट, 65 बैंक की चेकबुक, 60 बैंक पासबुक, 56 मोबाइल सिम, 7 पहचान पत्र, एक राउटर, एक वाई-फाई सिम, दो वॉकी टॉकी सेट, 7 पैन ड्राइव, एक हिटची एटीएम डेबिट कार्ड बरामद किया।

Police ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान राजस्थान के अलवर जिले के करोथ गांव निवासी रतनलाल के रूप में हुई है जबकि बाकी तीन आरोपी फरार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *