HBSE: हरियाणा बोर्ड के विद्यार्थी जल्दी करें ये जरूरी काम, वरना होंगे फेल

HBSE: जैसा कि आप सबको पता होगा कि हरियाणा बोर्ड में कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा शुरू हो चुकी है. 27 फरवरी से ही राज्य भर में 10वीं 12वीं परीक्षा के लिए 1484 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग भिवानी कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षा करमास 2 अप्रैल 2024 और 26 मार्च 2024 तक आयोजित होगी परीक्षा का आयोजन सुबह 12:30 बजे से 3:30 बजे तक रहेगा.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

हरियाणा बोर्ड की लेटेस्ट जानकारी के लिए जुड़े हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से Click Here 

हरियाणा बोर्ड की स्थाई परीक्षाओं के अलावा और भी कई परीक्षाएं लागू की जा रही है जिसमें ओपन स्कूल रिया पैर एडमिशन नार्टी चांस और नंबर कलेक्शन परीक्षा भी शुरू कर रहा है ऐसे में जो भी विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होना चाहता है उन्हें हमारे नीचे लिखी गई गाइडलाइन को समझना होगा तभी अपनी समस्याओं का हाल ले पाएगा.

इन टिप्स को करें फोलो

आप जिस भी स्कूल में पढ़ रहे हो आपके प्रधानाचार्य को यह सब समझना चाहिए कि आपके स्कूल में जितने भी विद्यार्थी हैं 10वीं 12वीं कक्षा के उनके सभी के एडमिट कार्ड निकल गए हैं और उनको दे दिए गए हैं.

परीक्षा केंद्र में जाते समय अपना आधार कार्ड लेकर जाएं अन्यथा आपको इंट्री नहीं दी जाएगी और आप पेपर में फेल हो जाएंगे.

और सभी विद्यार्थियों को अपने आधार कार्ड के साथ अपने रोल नंबर स्लिप पर अपनी लेटेस्ट फोटो लगाकर जानी है.

और अधिक जानकारी के लिए आपके एडमिट कार्ड पर हरियाणा बोर्ड द्वारा सभी जरूरी जानकारी लिखी गई है जिसे पढ़कर आप अच्छी तरह से समझ सकते हैं.

सभी विद्यार्थियों से अनुरोध किया जाता है कि वह अपने परीक्षा केंद्र पर आधे घंटे पहले पहुंच जाए.

और सबसे जरूरी बात है आपका एडमिट कार्ड पर आपके प्रधानाचार्य और स्कूल के हेड मास्टर के हस्ताक्षर होने चाहिए.

परीक्षा के अंदर में जाते समय आपके पास किसी भी प्रकार के कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान फोन घड़ी यह सब किसी भी प्रकार की चीज नहीं होनी चाहिए.

परीक्षा हॉल में बैठने के बाद किसी भी बिना देरी की अपने पेपर को हल करने लग जाए और अपने पेपर को ध्यान से करें ताकि आप पेपर में अच्छे नंबर ले पाए.

Sanju Dulgach

My Name is Sanju Dulgach and I have more than 5 Years experience in Digital Media. I worked websites like - Haryanaekhabar.com, Haryanapress.com, Newsbbn.in, Livebreaking.in, Haryananews.co and some more websites.

View all posts by Sanju Dulgach →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *