Haryana: देश की सबसे अमीर महिला ने हिसार सीट से किया निर्दलीय नामांकन, जाने क्या वो जीत पाएगी?

Haryana: देश की सबसे अमीर महिला ने हिसार सीट से किया निर्दलीय नामांकन, जाने क्या वो जीत पाएगी?

Haryana Assembly Election : देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने गुरुवार को निर्दलीय नामांकन दाखिल कर दिया है। उनका मुकाबला हरियाणा के मंत्री और हिसार से मौजूदा विधायक कमल गुप्ता से होगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

दरअसल, सावित्री जिंदल बीजेपी के कुरूक्षेत्र से सांसद नवीन जिंदल की मां हैं। वह प्रसिद्ध उद्योगपति दिवंगत ओपी जिंदल की पत्नी हैं। फोर्ब्स इंडिया ने उन्हें इस साल देश की सबसे अमीर महिला के रूप में लिस्ट किया है। उनकी कुल संपत्ति 29.1 बिलियन अमेरिकी डॉलर है।

खबरों की मानें, तो अपना नामांकन दाखिल करने के बाद सावित्रि जिंदल ने कहा- मैंने विकास और बदलाव के लिए हिसार की सेवा करने का संकल्प लिया है। हिसार के लोग मेरा परिवार हैं और ओम प्रकाश जिंदल ने इस परिवार के साथ मेरा रिश्ता स्थापित किया था।”

उन्होंने कहा कि “जिंदल परिवार ने हमेशा हिसार की सेवा की है। मैं लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने और उनका विश्वास बनाए रखने के लिए पूरी तरह समर्पित हूं।”

खबरों की मानें, तो जब बीजेपी ने कमल गुप्ता को हिसार विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा, तो पत्रकारों ने सावित्री जिंदल से पूछा कि क्या उनका बीजेपी के खिलाफ सीट से चुनाव लड़ना विद्रोह नहीं होगा।

उन्होंने कहा था, “ऐसा नहीं माना जाएगा। मैंने केवल अपने बेटे (लोकसभा चुनाव में नवीन जिंदल) के लिए प्रचार किया था। मैंने (भाजपा की) कोई सदस्यता नहीं ली है।”

बता दें कि सावित्री जिंदल दो बार हिसार सीट से विधायक चुनी गईं। वह 2005 में पहली बार कांग्रेस विधायक के रूप में हरियाणा विधानसभा में हिसार का प्रतिनिधित्व करने लगीं। वह 2009 में इस सीट से दोबारा विधायक चुनी गईं। उन्होंने इस साल मार्च में कांग्रेस छोड़ दी थी और अपने बेटे नवीन जिंदल के साथ बीजेपी में शामिल हो गई थीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *