HKRN: हरियाणा कौशल रोजगार में नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी! 10वीं पास युवा करें आवेदन 

HKRN: हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) ने विभिन्न पदों पर ऑनलाइन आवेदन के लिए विज्ञापन जारी किया है। कोई भी उम्मीदवार जो हरियाणा का निवासी है, उसे हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत अच्छी नौकरी मिल सकती है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

विभिन्न प्रकार की नौकरियाँ उपलब्ध हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी बी.एससी. /बी.ए. इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से जुड़ी सारी जानकारी इस आर्टिकल में आगे दी गई है और आवेदन करने का लिंक नीचे मिलेगा।

अगर आप भी हरियाणा कौशल रोजगार निगम में आवेदन करना चाहते हैं तो आप एचकेआरएन पोर्टल के माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं। अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो पहले आधिकारिक जानकारी देख लें। इस आर्टिकल पर भर्ती से संबंधित सभी जानकारी दी गई है, इस आर्टिकल को देखें। पदवार शैक्षणिक योग्यता आधिकारिक अधिसूचना में उपलब्ध होगी। अधिक जानकारी के लिए इस लेख को देखें। यह योजना शुरू की गई है जिसकी मदद से सभी भारतीय हरियाणा में कॉन्ट्रैक्ट या डीसी रेट को पूरा कर सकते हैं।

हरियाणा विभिन्न भर्ती नोटिस आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से देखा जा सकता है। इसके साथ ही सभी समाचार पत्रों में hkrn भर्ती सूचना भी जारी की जाती है, जिसे डाउनलोड करने का लिंक इस लेख में दिया गया है। जिसे पढ़ने के बाद आप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

हरियाणा कौशल रोजगार निगम पात्रता 2024 –

योजना में आवेदन करने के लिए आपको इसकी निर्धारित पात्रता पूरी करनी होगी, इसे पूरा करने वाले नागरिक ही आवेदन करने के पात्र होंगे, योजना की पात्रता जानकारी इस प्रकार है।

इसमें आवेदन करने वाले नागरिक हरियाणा के निवासी होने चाहिए।

आवेदक के पास हरियाणा का स्थायी निवास प्रमाण पत्र होना चाहिए।

राज्य के 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के बेरोजगार शिक्षित नागरिक इस योजना के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे।

योजना के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक के पास अपने सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज होने चाहिए।

हरियाणा के सभी वर्ग (सामान्य, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग) के युवा योजना के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे।

इस योजना का उद्देश्य –

हरियाणा सरकार द्वारा कौशल रोजगार निगम शुरू करने का मुख्य उद्देश्य देश के बेरोजगार युवाओं को ऑनलाइन माध्यम आउटसोर्सिंग के माध्यम से नौकरी प्रदान करना है, इसके माध्यम से जहां कई युवा जो शिक्षित होने के बाद भी नौकरी की तलाश में जगह-जगह भटक रहे हैं। कुशलता मिलेगी. रोजगार निगम के तहत भर्तियों की जानकारी ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त की जा सकेगी और वे इसके लिए आवेदन कर सकेंगे, इसके लिए सरकार आउटसोर्सिंग के माध्यम से भर्ती को पारदर्शी तरीके से ऑनलाइन आयोजित कर सकेगी.

हरियाणा में कच्चे कर्मचारियों (डीसी रेट) की भर्ती, जो अब तक ठेकेदारों के माध्यम से होती थी, अब हरियाणा कौशल रोजगार निगम द्वारा की जाएगी। सरकार के इस कदम से नौकरियों में ठेकेदारी प्रथा खत्म होगी और भ्रष्टाचार भी कम होगा.

आवेदन शुल्क:

यदि आपके पास परिवार पहचान पत्र (पीपीपी) है तो कोई शुल्क नहीं

और यदि आपके पास पीपीपी आईडी नहीं है तो रु. 1000+ टैक्स

आयु सीमा:

न्यूनतम आयु – 18 वर्ष

अधिकतम आयु – 42 वर्ष

शैक्षणिक योग्यता:

बीएससी कक्षा उत्तीर्ण। / बी.ए., पदानुसार

नीचे दिए गए नोटिस की जाँच करें

Sanju Dulgach

My Name is Sanju Dulgach and I have more than 5 Years experience in Digital Media. I worked websites like - Haryanaekhabar.com, Haryanapress.com, Newsbbn.in, Livebreaking.in, Haryananews.co and some more websites.

View all posts by Sanju Dulgach →

One thought on “HKRN: हरियाणा कौशल रोजगार में नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी! 10वीं पास युवा करें आवेदन 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *