IAS Sriram Venkitaraman: सिर्फ 6 दिन में इस IAS की चली गई कलेक्टर की कुर्सी? जानें क्या रही वजह

IAS Sriram Venkitaraman: एक ऐसा आईएएस अधिकारी जो महज 6 दिन ही कलेक्टर रह पाया। आज हम बात कर रहा हैं आईएएस श्रीराम वेंकिटरमण की जो अपने बैच के सेकंड टॉपर थे। 24 जुलाई को IAS वेंकिटरमण को डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर नियुक्त किया गया था और उन्होंने 26 जुलाई को ज्वाइन किया था। लेकिन 1 अगस्त को उन्हें इस पद से हटा दिया गया।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

उनकी जगह अब 2015 बैच के IAS अफसर V R K Teja Mylavarapu अब अलपुझा डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर का पद संभाला। इससे पहले वह शेड्यूल कास्ट्स डेवलपमेंट डिपार्टमेंट के डायरेक्टर थे। श्रीराम वेंकटरमण ने दूसरे अटेंप्ट में UPSC की परीक्षा पास की थी। उनकी दूसरी रैंक आई थी।

श्रीराम की साल 2013 मे केरल मे पोस्टिंग हुई थी। 2015 में श्रीराम को उपभोक्ता मामले मे ‘ खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय में सहायक सचिव’ और ‘खाद्य और सार्वजनिक वितरण उपभोक्ता मामले’ के रूप में नियुक्त किया गया था। श्रीराम को पढ़ना, फिल्में देखना, ट्रेवल करना और फोटोग्राफी करना बहुत पसंद है।

श्रीराम का करियर विवादों से भी घिरा रहा है। 3 अगस्त 2019 को श्रीराम पर नशे में गाड़ी चलाते हुए एक पत्रकार को टक्कर मारने का आरोप लगा था, जिससे पत्रकार की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद, उन्हें अलपुझा जिला कलेक्टर के पद से हटा दिया गया था। अब वे केरल स्टेट सिविल सप्लाईज कॉरपोरेशन लिमिटेड के जनरल मैनेजर के रूप में कार्यरत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *