Haryana Metro: हरियाणा के इस शहर में दौड़ेगी मेट्रो, ये होंगे 28 नये स्टेशन, देखें लिस्ट

Haryana Metro: हरियाणा राज्य के पुराने गुरुग्राम में मेट्रो नेटवर्क का विस्तार करने के लिए विभाग और सरकार ने कमर कस ली है, विभाग ने इसके लिए तैयारियां तेजी से शुरू कर दी हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

दरअसल, अब हरियाणा में बड़े पैमाने पर मेट्रो का विस्तार किया जा रहा है, जिससे आम आदमी को काफी फायदा होने वाला है, वहीं अब गुरुग्राम में मेट्रो लाइन तैयार की जा रही है, जिसमें अधिकतम 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से काम किया जा रहा है।

15 किलोमीटर लंबी होगी भूमिगत सुरंग
मेट्रो को लेकर चल रहे काम का निरीक्षण करने पहुंचे निदेशक खरे ने बताया कि इस लाइन पर मेट्रो 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने वाली है।

उन्होंने बताया कि पुराने गुरुग्राम को दिल्ली से जोड़ने का काम तेजी से किया जा रहा है। जिसके लिए मेट्रो विभाग 15 किलोमीटर की भूमिगत सुरंग बनाने जा रहा है, जिसके लिए उन्होंने निरीक्षण किया और बताया कि इसका काम इसी महीने यानी जून में ही पूरा हो जाएगा, जिसके बाद कंसल्टेंट और आर्टिस्ट के साथ मिलकर मेट्रो लाइन का काम तेजी से पूरा किया जाना है।

गुरुग्राम से दिल्ली तक बनेंगे 28 स्टेशन 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 फरवरी को इस कार्य का शिलान्यास किया था, वहीं उन्होंने अधिकारियों को इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द पूरा करने के आदेश भी दिए थे, सरकार ने इस प्रोजेक्ट के लिए 5455 करोड़ की राशि पास की है, जिसमें बताया गया है कि यह मेट्रो लाइन 29 किलोमीटर लंबी होने वाली है। इस दौरान 28 एलिवेटेड स्टेशन भी बनाए जाने हैं, इस मेट्रो में सफर करने वाले लोग अंतिम गंतव्य तक पहुंच सकेंगे, क्योंकि यह लाइन सभी को जोड़ने वाली है।

 

 

One thought on “Haryana Metro: हरियाणा के इस शहर में दौड़ेगी मेट्रो, ये होंगे 28 नये स्टेशन, देखें लिस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *