Optical illusions: खुद को समझते हैं दिमाक दार, तो इस फोटो में पांच अंतर ढूंढ कर दिखाओ

Optical illusions: अगर आप भी अपने को बहुत तेज दिमाग वाला समझते हैं तो आप भी इन दो फोटो में से कोई पांच अंतर ढूंढ कर हमें बता दो हम भी आपको मान लेंगे आप बहुत तेज दिमाग वाले हो और आपको इसमें 10 सेकंड का समय दिया जाएगा तो चलिए आपका टाइम शुरू होता है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

आज हमारे द्वारा दिया गया यह प्रश्न आपके लिए बहुत कठिन होने वाला है अगर आप सच्चे में बहुत तेज दिमाग वाले हैं तो इस प्रश्न को अभी सॉल्व कर देंगे इस प्रश्न को सॉल्व करते-करते बड़े-बड़े फेल हो गए हैं लेकिन आप तेज दिमाग वाले हैं तो आप इसको बहुत ही जल्दी सॉल्व कर पाएंगे. अगर आप तेज नजर वाले हैं तो आपसे यह चार अंतर नहीं छुपेंगे आप जल्दी ही इसको ढूंढ लोगे अगर आप इसको ढूंढ लेंगे तो हम आपको समझ जाएंगे आप बहुत ही तेज नजर और दिमाग वाले

इसमें छुपे हैं पांच अंतर

फोटो में आपको एक ही शक्ल के खूब हो दो लड़के दिखाई दे रहे होंगे परंतु उनके बीच पांच ऐसे अंतर छुपे हुए हैं जिनको हर कोई नहीं देख सकता तेज नजर वाला ही इनको देख सकता है और यह है अंतर आसानी से बिल्कुल भी नजर नहीं आएंगे, इन दोनों फोटो में छपी पांच अंतर को ढूंढना कोई बच्चों का खेल नहीं है जिसको देखते-देखते आपकी हवा टाइट हो जाएगी लेकिन अगर आप इसे ढूंढ लेते हैं तो आप वाक्य ही बहुत तेज दिमाग वाले हैं चलो इस गेम को खेलते हैं.

जानिए इसका समाधान

इन दोनों फोटो में पांच अंतर ढूंढना बहुत ही मुश्किल काम है अगर आप ढूंढ लेते हैं तो आप वाकई बहुत तेज दिमाग वाले हैं और हम आपको बता दे जिन्होंने भी इसका सही जवाब बताया है, उनको हम अपनी तरफ से धन्यवाद कहते हैं उनको बताया देते हैं हम नीचे इसके अंदर के बारे में बताते हैं.

इसमें सबसे पहले अंतर है जो सामने पेड़ दिखाई दे रहा है उसमें बादल दिखाई दे रहा है जिसमें एक बदल नहीं है और दूसरी फोटो में बादल है और दूसरा अंतर बच्चों की टॉपिक के साइड में दिखाई दे रहा है जिसमें एक पिक में छोटा बादल है और दूसरी पिक में बाद बदल है और तीसरा निशान है बच्चों के टायर के पीछे की झाड़ियां जिसमें एक झाड़ियां ऊपर उठी हुई है और दूसरी झाड़ियां नीचे जमीन में दासी हुई है.

और इसमें चौथ अंतर की बात करें तो बच्चों की साइकिल के अगले टायर के नीचे की जमीन में निशान बने हुए हैं जो एक पिक में है दूसरी पिक में नहीं है और जो पांचवा निशान है वह बच्चों की उल्टे हाथ के दस्ताने का निशान है.

Sanju Dulgach

My Name is Sanju Dulgach and I have more than 5 Years experience in Digital Media. I worked websites like - Haryanaekhabar.com, Haryanapress.com, Newsbbn.in, Livebreaking.in, Haryananews.co and some more websites.

View all posts by Sanju Dulgach →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *