Haryana News: बंधवाड़ी टोल प्लाजा पर जाम से मिलेगी राहत! शुरू हुई ये कमाल की सुविधा

Haryana News: गुरुग्राम से फरीदाबाद जाने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर आई है। इस रूट पर स्थित बंधवाड़ी टोल प्लाजा पर जल्द ही ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी। टोल प्रबंधन कंपनी ने 31 अगस्त तक यहां फास्टैग सुविधा उपलब्ध कराने की तैयारी कर ली है। इस संबंध में ट्रायल पूरा हो चुका है और सॉफ्टवेयर बदलने की प्रक्रिया चल रही है। वाहन चालकों को फास्टैग लेन की जानकारी देने के लिए साइन बोर्ड बदले जा रहे हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ट्रैफिक जाम की भयावह समस्या

आपको बता दें कि बंधवाड़ी टोल प्लाजा से अभी तक टोल टैक्स कैश या ई-वॉलेट के जरिए वसूला जा रहा है। पैसों के लेन-देन के चलते यहां ट्रैफिक जाम की स्थिति पैदा हो जाती है। खासकर पीक ऑवर्स में ट्रैफिक जाम की स्थिति और भयावह हो जाती है। लोग लंबे समय से यहां फास्टैग सिस्टम शुरू करने की मांग कर रहे थे, जो अब पूरी हो रही है। मासिक पास की सुविधा जारी रहेगी

बंधवाड़ी टोल प्लाजा पर कार से सिंगल यात्रा का टैक्स 45 रुपये और डबल यात्रा का टैक्स 60 रुपये है। वहीं कार के मासिक पास के लिए 800 रुपये देने होते हैं। टोल प्लाजा मैनेजर अमित सिन्हा ने बताया कि फास्टैग सिस्टम शुरू होने पर मासिक पास की सुविधा मिलेगी। मासिक पास में मौजूद बैलेंस फास्टैग में ट्रांसफर हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि टोल प्लाजा के मासिक पास की सुविधा मासिक पास के लिए फास्टैग रिचार्ज के ऑप्शन में मिलेगी। हालांकि इसके लिए लोगों को एक बार टोल प्लाजा पर संपर्क करना होगा। टोल प्लाजा पर सभी इंतजाम किए जाएंगे, ताकि वाहन चालकों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *