बूढ़े लोगों को जवान करने का इस खूबसूरत महिला ने दिया लालच, कर गई करोड़ों की ठगी, बुजुर्गों की टूट गई उम्मीद

Kanpur

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक हैरान कर देने वाला ठगी का मामला सामने आया है, जहां एक दंपति ने ‘युवा होने की चाहत’ को अपनी कमाई का जरिया बना लिया.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

राजीव दुबे और रश्मि दुबे, जिन्होंने अपने क्लीनिक को ‘रिवाइवल वर्ल्ड’ के नाम से खोला, ने इजरायली टाइम मशीन के जरिए बुजुर्गों को 25 साल का नौजवान बनाने का झांसा दिया. इसके माध्यम से इन्होंने दर्जनों लोगों से करीब 35 करोड़ रुपये की ठगी की.

लोगों को ऑक्सीजन थेरेपी के नाम पर ठगा गया, जो दावा करती थी कि वह उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को उलट देगी. अज्ञानता के चलते कई शिक्षित लोग और एक महिला डॉक्टर भी इसके शिकार हुए.

शिकायत मिलने के बाद यह मामला सामने आया, जहां पीड़ितों ने खुलासा किया कि उन्हें एक फर्जी भारतीय मशीन के जरिए ऑक्सीजन थेरेपी दी गई, जो इजरायली मशीन होने का दावा करती थी.

एक पीड़ित महिला, रजनी बाली ने बताया कि उन्हें विश्वास दिलाया गया कि उनके सेल्स को ‘टाइम मशीन’ के जरिए सक्रिय किया जाएगा, जिससे उनकी उम्र कम नजर आएगी. इसके लिए उन्होंने 2 लाख रुपये का भुगतान किया, लेकिन कुछ नतीजा नहीं निकला.

इसके अलावा, एक 46 वर्षीय व्यक्ति, सपन ने बताया कि उन्हें भी शरीर के क्षतिग्रस्त सेल्स को फिर से नया बनाने का वादा किया गया था, जिसके लिए उन्होंने 60,000 रुपये दिए.

दंपति ने शुरुआत में 6,000 रुपये का पैकेज देकर लोगों को फंसाया और कहा कि जल्द ही इसकी कीमत लाखों में पहुंच जाएगी. यह प्रलोभन देकर कई लोगों ने एडवांस बुकिंग कर ली, जिससे ठगी का यह खेल आगे बढ़ता गया. अब इस मामले के सामने आने के बाद कई पीड़ित न्याय की गुहार कर रहे हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *