Pension Hike Demand: पेंशन बढ़ाने की मांग को लेकर कल सड़कों पर उतरेंगे 78 लाख पेंशनर्स, 8 साल ले लगातार कर रहे ये डिमांड

पेंशन बढ़ाने की मांग को लेकर कल सड़कों पर उतरेंगे 78 लाख पेंशनर्स, 8 साल ले लगातार कर रहे ये डिमांड

Pension Hike Demand: कर्मचारी पेंशन योजना (EPS) के पेंशनर्स 31 जुलाई को पेंशन बढ़ाने की मांग को लेकर सड़कों पर उतरेंगे। इन पेंशनर्स का कहना है कि उन्हें नियमित पेंशन निधि में योगदान करने के बावजूद कम पेंशन मिल रही है। जिसकी वजह से उन्हें अपने घर का खर्च निकालना भी मुश्किल हो गया है। सरकार से पिछले आठ साल लगातार पेंशन को बढ़ाने की मांग की जा रही है। इसके बाद भी उनकी पेंशन नहीं बढ़ाई गई है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राष्ट्रीय संघर्ष समिति के चेयरमैन कमांडर अशोक राऊत ने इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि पिछले आठ साल से देशभर के करीब 78 लाख पेंशनर्स न्यूनतम पेंशन बढ़ाने (Pension Hike) की मांग कर रहे हैं। लेकिन, सरकारी की ओर से उनकी मांग को लेकर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इसलिए फैसला लिया गया है कि 31 जुलाई को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे और पेंशन को बढ़ाने की मांग करेंगे।

अभी इतनी मिली रही पेंशन

पेंशनर्स का कहना है कि उन्हें औसतन 1,450 रुपये महीने की मंथली पेंशन दी जा रही है। पेंशनर्स महंगाई भत्ते के साथ मूल पेंशन 7,500 रुपये महीना करने की मांग कर रहे हैं। इसके अलावा उनकी मां है कि उनके पति या पत्नी को निशुल्क स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं दी जाए। वहीं पेंशनर्स का कहना है कि उनकी और भी कई मांगे है। लेकिन, सरकार मानने के लिए तैयार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *