Bank Holidays: सभी बैंक 14 दिन तक रहेंगे बंद! तुरंत निपटा लें बैंकिंग से जुड़े अपने काम

BANK HOLIDAYS

Bank Holidays: अगर आपका भी बैंक का कोई काम बाकी है और आप अपना बैंक का काम निपटा लेना चाहते हैं तो आपके पास कुछ समय बचा है जिसमें आपको अपना सारा बैंक का काम निपटा लेना चाहिए क्योंकि अगस्त महीने में सबसे ज्यादा सरकारी छुट्टियां पड़ने वाली हैं। अगले महीने में बैंक कुल 14 दिन बंद रहने वाले हैं जिसके बारे में आज हम विस्तार से बात करने वाले हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

अब इस महीने में भी 3 से 4 दिन बचे हैं ऐसे में अगर आपका कोई जरूरी और बेहद जरूरी काम बचा है जो बैंक से जुड़ा है तो आपको जल्द से जल्द वो काम निपटा लेना चाहिए नहीं तो अगस्त महीने की शुरुआत से ही छुट्टियों की बरसात होने वाली है और बैंक 13 से 14 दिन बंद रहेंगे। सरकारी बैंकों के साथ-साथ ये छुट्टियां प्राइवेट बैंकों में भी लागू होंगी इसलिए अगर आपका किसी बैंक में अकाउंट है और आपको कोई जरूरी काम निपटाना है तो आपको उसे समय रहते निपटा लेना चाहिए।

अगस्त महीने में भी छुट्टियां रहेंगी अगस्त महीने में भी छुट्टियों की बरसात होने वाली है। इस महीने में 11, 18 और 25 अगस्त को रविवार होने के कारण चार छुट्टियां रहेंगी। इसी तरह 10 अगस्त को दूसरा शनिवार और 24 अगस्त को चौथा शनिवार होने के कारण छुट्टी रहेगी। इसी तरह 19 अगस्त को बैंकों में रक्षाबंधन की छुट्टी रहेगी और 20 अगस्त को गुरु नानक जयंती और 26 अगस्त को जन्माष्टमी की छुट्टी रहेगी।

25 अगस्त को पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी रहेगी। इसी तरह अगस्त में 14 दिन की छुट्टियां रहेंगी। 14 दिन बैंक बंद रहेंगे। अगस्त महीने में पहली छुट्टी 3 अगस्त को होगी जो कि करेन पूजा की होगी। इसके साथ ही यह पूजा अगरतला में होगी और इसकी छुट्टी अगरतला में होगी। इसके साथ ही 4 अगस्त को रविवार होने के कारण पूरे देश में छुट्टी रहेगी और 7 अगस्त को हरियाणा में हरियाली तीज की छुट्टी रहेगी।

इसी तरह 8 अगस्त को टेडोग लोरम फैट गंगटोक की छुट्टी रहेगी. इसी तरह 10 अगस्त यानी दूसरे शनिवार को पूरे देश में छुट्टी रहेगी. इसके साथ ही 11 अगस्त को पूरे देश में रविवार की छुट्टी रहेगी. 11 अगस्त को इंफाल में प्रेग्नेंट डेट की छुट्टी रहेगी. इसके साथ ही 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा, जिसकी छुट्टी पूरे देश में रहेगी.

इसके साथ ही 18 अगस्त को रविवार है, इसकी छुट्टी पूरे देश में रहेगी. 19 अगस्त को रक्षाबंधन मनाया जाएगा, जिसकी छुट्टी कई जगहों पर रहेगी. इसके साथ ही 20 अगस्त को कोच्चि और त्रिवेंद्रम में श्री नारायण गुरु जयंती के अवसर पर छुट्टी रहेगी. 24 अगस्त को चौथा शनिवार की छुट्टी रहेगी और 25 अगस्त को रविवार की छुट्टी रहेगी और इसके बाद 26 अगस्त को जन्माष्टमी होगी, जिस दिन पूरे देश में छुट्टी रहेगी।

अगस्त में बैंक बंद रहने की खबरें

अगस्त की छुट्टियों को ध्यान में रखते हुए अगर आपको बैंक में कोई जरूरी काम निपटाना है तो आप जल्द से जल्द उन कामों को निपटा लें, नहीं तो अगस्त के महीने में काम निपटाने में आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

 

 

Avi Dulgach

My Name is Avi Dulgach and I have more than 7 Years experience in Digital Media. I have worked website - Haryanaekhabar.com, Haryanapress.com, Newsbbn.in, Livebreaking.in, Haryananews.co, Sarkarinetwork.info, Haryanafamousfood.org, Naikhabar.in, Livebharatupdate.com, todaybreaking.in, Newzrajasthan.com, Timesbull.com, Todaysamachar.in, Jilekinews.com, Subhashyadav.org and some more websites.

View all posts by Avi Dulgach →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *