Haryana School Principal Vacancy: हरियाणा की शिक्षा मंत्री का बड़ा ऐलान, प्रदेश में नियुक्त किए जाएंगे 500 प्राचार्य

Big announcement by Haryana Education Minister, 500 principals will be appointed in the state

Haryana News: हरियाणा की शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अगस्त माह की आखिरी तारीख तक प्रदेश में 500 प्राचार्य नियुक्त किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में सरकार की ओर से 130 नए राजकीय विद्यालय स्थापित किए जा रहे हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

दरअसल, शिक्षा मंत्री शुक्रवार को गुरुग्राम के सेक्टर-49 स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में पहुंची थीं। यहां शिक्षा विभाग की ओर से एसएमसी ट्रेनिंग का कार्यक्रम आयोजित किया था। इस दौरान शिक्षा मंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे हरियाणा के जवान, किसान और खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध हैं। हमारा लक्ष्य है कि शिक्षा के क्षेत्र में भी हरियाणा को नंबर वन बनाया जाए।

शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह के नेतृत्व में शैक्षणिक सुधार को लेकर ठोस प्रयास किए जा रहे हैं। शैक्षणिक सुधार के उद्देश्य को लेकर पूरे प्रदेश के 22 जिलों में अभिभावक, एसएमसी सदस्यों और शिक्षकों के सम्मेलन आयोजित किए जा रहे हैं। गुरुग्राम इस कड़ी का 20वां जिला है। जहां यह कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस दौरान एसएमसी प्रबंधन समिति के सदस्यों से शिक्षा मंत्री ने सीधी बात की और उनके सुझाव भी लिए। उन्होंने कहा कि जो सुझाव आज आए हैं, उनको पूरी तरह से लागू किया जाएगा। इस मौके पर गुरुग्राम के 10 श्रेष्ठ एसएमसी को शिक्षा मंत्री ने पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया। वहीं 10वीं और 12वीं कक्षा में सर्वश्रेष्ठ परिणाम लाने वाले छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया गया। जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन कसाना ने शिक्षा मंत्री का स्वागत किया। कार्यक्रम में बीजेपी जिलाध्यक्ष कमल यादव भी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *