हरियाणा में सीएम ने खोला सौगातों का पिटारा, 3400 करोड़ की परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

3400 करोड़ की परियोजनाओं का किया उद्घाटन और शिलान्यास

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी आज पंचकूला के ताऊ देवीलाल स्टेडियम पहुंचे। इस दौरान उन्होनें हरियाणावासियों को करोड़ो की सौगात दी। सीएम ने 3400 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

साथ ही मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना पोर्टल का शुभारंभ भी किया गया। अब 50 गज और 100 गज के प्लांट के लिए लोग आवेदन कर सकेंगे। प्रदेश के सभी 22 जिलों में इसका लाभ मिलेगा।

इस दौरान सीएम नायब सिंह सैनी 512 करोड़ की लागत से 66 योजनाओं का उद्घाटन, और 1950 करोड़ की लागत से 112 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने नवनियुक्त ग्रुप डी के कर्मचारियों और पीजीटी अध्यापकों को नियुक्ति पत्र सौंपे। साथ ही PGT अध्यापकों को बधाई भी दी।

सीएम ने कहा पहले पर्ची और खर्ची से नौकरी दी जाती थी। लेकिन आज बिना पर्ची और खर्ची से नौकरी दी जाती है। हमने बिचौलियों की दुकानों को बंद करवा दिया है। हमने योग्यता के आधार पर नौकरी दी। पहले युवाओं के साथ भेदभाव होता था। आज गरीब परिवार का बेटा भी बिना पर्ची और खर्ची से नौकरी में लगा है।
|
सीएम ने कहा 10 साल पहले प्रदेश में निराशा थी। प्रदेश में भाई-भतीजावाद का बोलबाला था। लेकिन हमने व्यवस्था परिवर्तन करने का काम किया है। हमने युवाओं की पीड़ा को समझा है। आज युवाओं को जुगाड़ और सिफारिश की जरूरत नहीं पड़ती। 2014 से पहले पैसों से नौकरी मिलती थी। लेकिन आज युवा कोचिंग सेंटर के अंदर जा रहा है। कोई भी कोचिंग सेंटर युवा से पैसे ना ले इसकी व्यवस्था करेंगे।

सीएम ने आगे कहा 2047 तक हम भारत को विकसित बनाने की दिशा में काम कर रहे है। हमारी सरकार हरियाणा विकास को आगे बढ़ा रही है। आजादी का पर्व सभी मिलकर मनाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *