Hansi Community Center: सीएम सैनी का हांसी को बड़ा तोहफा, 5 करोड़ की लागत से होगा सामुदायिक केंद्र का पुनर्निर्माण

सीएम सैनी का हांसी को बड़ा तोहफा

Hansi Community Center: हरियाणा के हांसी में लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। शहर के एचएसवीपी (HSVP) सेक्टर में 5 करोड़ रुपये की लागत से सामुदायिक केंद्र भवन का पुनर्निर्माण करवाया जाएगा। इसके लिए प्रदेश सरकार की ओर से स्वीकृति प्रदान कर दी है। जल्द ही इस विकास परियोजना पर निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

जानकारी के मुताबिक,बीजेपी विधायक विनोद भयाना ने गुरुवार को कंवारी और धमाना गांव में पौने 3 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार होने वाली 6 विकास परियोजनाओं के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। इसके बाद उन्होंने लोगों को संबोधित किया। विधायक ने कहा कि एचएसवीपी (Haryana Shahari Vikas Pradhikaran) के सामुदायिक केंद्र भवन की हालत काफी खराब हो चुकी थी। पिछले कई महीनों से लोग इस भवन का पुनर्निर्माण करवाने की मांग कर रहे थे। लोगों की मांग को देखते हुए इस सामुदायिक भवन को फिर से बनवाने का फैसला लिया गया है।

बरसाती पानी की निकासी के लिए बिछाई जाएगी पाइपलाइन

विधायक ने कहा कि धमाना गांव में बरसाती पानी निकासी के लिए एचडीपीई पाइपलाइन बिछाने का काम भी शुरू हो गया है। इसके अलावा ग्रामीणों की मांग को ध्यान में रखते हुए तालाब की रिटेनिंग वॉल, गऊघाट और पार्क का निर्माण कार्य भी शुरू हो गया है। इन विकास कार्यों पर 96 लाख की धनराशि खर्च की जाएगी। इसके अलावा कंवारी गांव के मैन तालाब की रिटेनिंग वॉल के निर्माण कार्य पर 74 लाख रुपए खर्च होंगे।

दो सड़कों को बनाने का काम भी हुआ शुरू

विधायक ने धमाना को दाहिमा और धमाना को गुंजार गांव से जोड़ने वाले कच्चे रास्तों पर सड़क निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि इन दोनों सड़के तीन महीने में बनकर तैयार हो जाएगी। इस मौके पर मार्केटिंग बोर्ड के कार्यकारी अभियंता आनंद कुमार, पंचायती राज विभाग के जेई सुनील कुमार,बलवंत नंबरदार, धमाणा के सरपंच सुनिल कुमार, कंवारी गांव के सरपंच मनदीप, बीडीसी मेंबर सोमवीर, पूर्व सरपंच राजेश कुमार, महेंद्र यादव, धम्मन नंबरदार समेत गांव के कई लोग मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *