Haryana Election: कांग्रेस दावेदार बढ़ाएंगे पार्टी हाईकमान का बीपी, 90 विधानसभा सीटों के लिए आए 1500 आवेदन, केवल जिताऊ कैंडिडेट को ही मिलेगा मौका

Haryana Assembly Election 2024

Haryana Assembly Election 2024:हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनावों में दावेदारों को लेकर कांग्रेस हाईकमान की मुश्किलें बढ़ सकती है। अक्टूबर में होने वाले चुनावों को लेकर कांग्रेस से इस बार ज्यादा दावेदार टिकट मांग रहे हैं। अभी कांग्रेस पार्टी के टिकटों के लिए आवेदन का सिलसिला जारी है, खास बात यह है कि लोकसभा चुनावों में पांच सीटों पर बाजी मारने के बाद कांग्रेसियों में अच्छा खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। यही वजह है कि इस बार 1500 से ज्यादा दावेदन टिकट के लिए आवेदन कर चुके हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

दरअसल, कांग्रेस हाईकमान की ओर से भी साफ कर दिया गया है कि जिताऊ प्रत्याशियों को ही अगामी विधानसभा चुनावों में टिकट दिया जाएगा। हालांकि, अभी भी दावेदार आवेदन कर रहे हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 31 जुलाई है। प्रदेश में 90 विधानसभा सीटों पर अभी तक करीब 15,00 आवेदन आ चुके हैं। बताया जा रहा है कि एक सप्ताह और दस दिन तक का अगर वक्त बढ़ाया गया, तो अभी भी पांच सौ से ज्यादा आवेदन आने की संभावनाएं है। जिसके बाद में आवेदकों की संख्या दो हजार तक पहुंचने की उम्मीद है।

हरियाणा में जिताऊ चेहरों पर दांव लगाएगी कांग्रेस पार्टी

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा पहले ही संकेत दे चुके हैं कि जिताऊ चेहरों को कांग्रेस टिकट देगी। ऐसे उम्मीदवारों का चयन कराने के लिएहरियाणा में कांग्रेस की ओर से तीन स्तर पर सर्वे कराया जा रहा है।

कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान सिंह का कहना है कि एक विधानसभा सीट पर एक ही व्यक्ति को टिकट मिलेगी। बाकी जितने भी दावेदार होंगे, वह सभी उसे जिताने के लिए काम करेंगे। उन्होंने टिकट के दावेदारों में उत्साह को देखते हुए कई बार दोहराया है कि आने वाला समय कांग्रेस का है। हरियाणा में कांग्रेस इस बार पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *