Haryana Pension Scheme: हरियाणा में बुढापा पेंशन को लेकर दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान, कही ये बात

हरियाणा में बुढापा पेंशन को लेकर दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान

Haryana Pension Scheme: हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि ग्रामीण आंचल में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए पूर्व गठबंधन सरकार ने 1100 से ज्यादा डिजिटल लाइब्रेरी विकसित करने पर काम किया था, लेकिन मौजूदा भाजपा प्रदेश सरकार द्वारा पिछले तीन महीनों में इन लाइब्रेरी के विकास पर कोई कदम नहीं उठाया गया।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

दुष्यंत चौटाला ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि राज्य सरकार युवाओं के हित में डिजिटल लाइब्रेरी के विकास पर तुरंत फोकस करें और जिन लाइब्रेरी का निर्माण अधूरा है उन्हें पूरा करवाएं और सभी लाइब्रेरी में पुस्तकें, कंप्यूटर व अन्य शिक्षा सामग्री की व्यवस्था करवाएं।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूर्व गठबंधन सरकार में जेजेपी ने बुढ़ापा पेंशन लड़कर दो हजार से तीन हजार रुपए करवाई थी। उन्होंने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र में कभी तीन हजार रुपए बुढ़ापा पेंशन करने की बात नहीं कही गई थी।

दुष्यंत चौटाला ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि बुजुर्गों के सम्मान में बुढ़ापा पेंशन को 5100 रुपए करनी चाहिए, अगर सरकार 5100 रूपए नहीं कर सकती है तो इसे 3500 रूपए तो जरूर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस फैसले के लिए मुख्यमंत्री नायब सैनी को कोई यू-टर्न नहीं लेना पड़ेगा, जनहित में वे यह सीधा फैसला ले सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *