Haryana News: हरियाणा के जींद में किसानों ने फ्री कराया ये टोल प्लाजा, जानिए क्या है वजह

Haryana News

Haryana News: हरियाणा के जींद में किसानों ने नेशनल हाइवे पर खटकड़ गांव के पास खटकड टोल को फ्री करा दिया। किसानों ने उनकी गाड़ियों से टैक्स वसूली करने पर दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे (NH-352) पर बने इस टोल प्लाजा को बंद किया है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

किसानों का कहना है कि जब तक टोल वाले हमारी गाड़ियों को फ्री नहीं निकालते, तब तक टोल अनिश्चितकाल के लिए बंद रहेगा। उन्होनें कहां कि उनकी यूनियन की झंडे और आईकार्ड वाली गाड़ियों को टोल से फ्री निकाला जाए। टोल वाले कार्ड को फर्जी बताकर किसानों को परेशान करते हैं।

उन्होंने कहा टोल के आसपास वाले गांवों से भी टोल टैक्स वसूला जा रहा है। ऐसे में उनकी मांग है कि 20 किलोमीटर के दायरे में टोल टैक्स की वसूली बंद करें। इसके अलावा किसानों से बदसलूकी करने वाले टोल कर्मी धरने पर आकर उनकी पंचायत के सामने माफी मांगें। टोल कर्मी आकर माफी नहीं मांगेंगे और समस्या का समाधान नहीं करेंगे तब तक यह धरना यही पर चलता रहेगा

वहीं इस पर भारतीय किसान यूनियन की प्रदेश प्रवक्ता प्रियंका खरकरा ने कहा कि टोल वाले लगातार आम जनता एवं किसान नेताओं के साथ गुंडागर्दी कर रहे हैं। परिवहन मंत्री ने कहा था कि हरियाणा में 41 अवैध टोल हैं, उन्हें हटाया जाना चाहिए। सरकार के संज्ञान में भी यह बात है लेकिन फिर भी जनता की जेब काटी जा रही है। हरियाणा की भाजपा सरकार नितिन गडकरी के 60 किलोमीटर के दायरे में एक ही टोल वाले बयान के आधार पर कार्रवाई करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *