हरियाणा वासियों के लिए खुशखबरी, यहां पर बनेगा 183 मीटर लंबा फ्लाईओवर, दिल्ली से पटौदी-रेवाड़ी जाना होगा आसान

हरियाणा वासियों के लिए अच्छी खबर है। सरकार द्वारा हरियाणा में सड़क कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में साइबर सिटी गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे को गुरुग्राम-पटौदी-रेवाड़ी से कनेक्टर करने के लिए फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा। फ्लाईओवर के निर्माण से दिल्ली की ओर से वाहनों का पटौदी और रेवाड़ी जाना आसान हो जाएगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

 

NHAI ने शुरू किया निर्माण कार्य

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने इस फ्लाईओवर का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है और मार्च 2025 तक इसे पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। बता दें कि करीब 46 किलोमीटर लंबे गुरुग्राम- पटौदी- रेवाड़ी हाइवे का निर्माण कार्य तेजी से आगे बढ़ रहा है और इस पर 900 करोड़ रूपए की लागत राशि खर्च होगी।

 

 

यहां पर बनेगा फ्लाईओवर

द्वारका एक्सप्रेसवे पर सेक्टर- 88A और 88B के बीच से यह हाइवे गुजर रहा है, जो आगे रेवाड़ी तक जाता है। NHAI ने सेक्टर- 37D स्थित रॉयल ग्रीन रियलिटी कोर्ट यार्ड से द्वारका एक्सप्रेसवे के ऊपर से गुरुग्राम- पटौदी- रेवाड़ी हाइवे को जोड़ने के लिए फ्लाईओवर निर्माण की योजना बनाई थी।

 

अधिकारी ने कही ये बात

द्वारका एक्सप्रेसवे से गुरुग्राम- पटौदी- रेवाड़ी हाइवे को जोड़ने के लिए फ्लाईओवर का निर्माण कार्य शुक्रवार से शुरू हो गया है। इस फ्लाईओवर की लंबाई करीब 183 मीटर होगी। हाइटेंशन लाइन को स्थानांतरित करने का आग्रह एचवीपीएन से किया गया है- योगेश तिलक, NHAI परियोजना अधिकारी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *