Haryana News: हरियाणा में नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 12.75 लाख की नकली करेंसी के साथ 6 आरोपी गिरफ्तार

हरियाणा में नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़

Haryana News: हरियाणा के यमुनानगर सीआईए-वन की टीम ने नकली करेंसी बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस दौरान टीम ने 12 लाख 75 हजार रुपये की नकली करेंसी के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार काबू किया है। आरोपियों के खिलाफ छछरौली थाना में केस दर्ज किया गया है। आरोपियों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

वहीं इस पर जानकारी देते हुए सीआइए वन इंचार्ज यादवेंद्र सिंह ने बताया कि उनकी टीम को सूचना मिली थी दो युवक बाइक पर सवार होकर नकली करेंसी बेचने की फिराक में घूम रहे हैं। जिसके बाद उन्होनें अपनी टीम के साथ दोनों युवकों को पकड़ा।

आरोपियों की पहचान हडोली निवासी अरुण उर्फ लूसी और लेदा खादर निवासी शाहरुख के तौर पर हुई। अरुण पर पहले भी लूट व चोरी सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज हैं। वह जमानत पर बाहर आया हुआ है।

टीम ने फ्लैट में की रेड

दोनों आरोपियों से पूछताछ की गई तो सामने आया कि वह नकली करेंसी प्रभजोत के पास से लेकर आते हैं। जिसने पंचकूला के पीर मसूली में फ्लैट में कार्यालय बनाया हुआ है। जिस पर टीम ने वहां रेड की। वहां से अंबाला के गांव गोला निवासी प्रभजोत, पंचकूला के रायपुररानी निवासी अशोक कुमार, पीपलीवाला निवासी ओम सिंह और पंजाब के पटियाला गांव सलेमपुर बलिया निवासी राहुल को पकड़ा गया।

नकली करेंसी केस में पहले भी गिरफ्तार हो चुका है आरोपी

प्रभजोत ही नकली करेंसी तैयार करता। वह पहले भी नकली करेंसी के केस में गिरफ्तार हो चुका है। कुछ समय पहले ही वह जमानत पर बाहर आया। अब फिर से वह नकली करेंसी तैयार करने लगा। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पुछताछ में जुटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *