Haryana 23rd District : हरियाणा को जल्द 23वां जिला देगी सैनी सरकार, विधानसभा चुनाव से पहले हांसी को लेकर लिया जाएगा ये बड़ा फैसला

https://rewarilive.in/rewari/news/haryana-23rd-district-saini-government-will-soon-give-23rd-district-to-haryana-this-big-decision-will-be-taken-regarding-hansi-before-the-assembly-elections-5330/

Haryana 23rd District : प्रदेश में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होना है। इन चुनावों से पहले हरियाणा को एक नया 23वां जिला मिल सकता है। इसके लिए सैनी सरकार हिसार के हांसी को भी नया जिला बनाने की तैयारी कर रही है। आगामी चुनावों से पहले कभी भी हांसी को जिला बनाने की घोषणा हो सकती है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

जानकारी के मुताबिक, हांसी शहर को जिला बनाने के लिए सैनी सरकार ने एक सब कमेटी गठित की है। इस कमेटी की दो मीटिंग भी हो चुकी है और तीसरी मीटिंग भी जल्द होने वाली है।

सब कमेटी की मीटिंग का कहना है कि हांसी जिला बनने के लिए उनके सभी शर्तों को पूरा करता है। यह कमेटी मंत्री कंवरपाल के नेतृत्व में बनाई गई है। अब कमेटी तीसरी मीटिंग के बाद अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी।

वहीं, कैबिनेट मीटिंग में गोहाना, मानेसर, डबवाली और असंध को लेकर चर्चा की गई थी।

गोहाना को भी जिला बना सकती है सैनी सरकार

गोहाना शहर को जिला बनाने को लेकर सीएम नायब सैनी से भी भरोसा मिल चुका है। सीएम ने हाल ही में कहा था कि गोहाना को जिला बनाने के सभी शर्तें पूरी हो जाती है, तो इसे जिला बना दिया जाएगा।

गोहाना को जिला बनाने के लिए आबादी, गांवों की संख्या, पटवार सर्किल, तहसील, उप-तहसील और सब डिवीजन के मापदंड निर्धारित कर लिया गया है और इसके बाद ही नया जिला बनाने का निर्णय लिया जाएगा।

इस पर भी विचार कर रही सैनी सरकार

बता दें कि फिलहाल अभी हांसी पुलिस जिला है। अगर हांसी जिला बनता है तो उसमें हिसार के नारनौंद और भिवानी के बवानी खेड़ा को भी शामिल किया जाएगा। इसके साथ ही वहां की जनता से भी सहमति ली जाएगी।

इसके अलावा सरकार सिरसा के डबवाली और सोनीपत के गोहाना को भी जिला बनाया जा सकता है।

वहीं, करनाल के असंध और गुरुग्राम के मानेसर को भी जिला बनाने को लेकर सैनी सरकार तैयारी कर रही है।

 

Avi Dulgach

My Name is Avi Dulgach and I have more than 7 Years experience in Digital Media. I have worked website - Haryanaekhabar.com, Haryanapress.com, Newsbbn.in, Livebreaking.in, Haryananews.co, Sarkarinetwork.info, Haryanafamousfood.org, Naikhabar.in, Livebharatupdate.com, todaybreaking.in, Newzrajasthan.com, Timesbull.com, Todaysamachar.in, Jilekinews.com, Subhashyadav.org and some more websites.

View all posts by Avi Dulgach →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *