Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री ने हिसार वासियों को दी बड़ी सौगात! इन योजनों को किया लागू

Haryana news, today Haryana News, Today Live news, Haryana government news, Haryana government today news, Haryana Hindi news, Haryana live news

हरियाणा के हिसार जिले में शनिवार को महाराजा दक्ष प्रजापति जयंती समारोह का राज्य स्तरीय आयोजन किया गया। इसमें बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कई घोषणाएं कीं। उन्होंने कहा कि आर्य नगर और कैमरी गांव को जल्द ही महाग्राम योजना में शामिल किया जाएगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इसके अलावा आर्य नगर गांव में जमीन उपलब्ध होने पर डॉ. बीआर अंबेडकर के नाम पर सामुदायिक केंद्र बनाया जाएगा। अयोध्या के लिए बस सेवा शुरू उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने क्रीमी लेयर की आय सीमा 6 लाख रुपये प्रति वर्ष से बढ़ाकर 8 लाख रुपये कर दी है। साथ ही, पंचायती राज संस्थाओं में बीसी-ए को 8 प्रतिशत प्रतिनिधित्व दिया गया है और पिछड़े वर्गों के उत्थान और कल्याण के लिए पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन किया गया है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने आर्य नगर स्थित श्री अयोध्या धाम जाने वाली बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इन कार्यों की भी हुई घोषणा

उन्होंने यह भी घोषणा की कि गंगवा रोड के पास शहरी स्वास्थ्य केंद्र, साकेत कॉलोनी सामुदायिक केंद्र में विशेष पाइपलाइन के माध्यम से पेयजल की समस्या का समाधान किया जाएगा, गुरु दक्ष आईटीआई- आर्य नगर हिसार में 15 किलोवाट का सोलर सिस्टम, आईटीआई में डिजिटल लाइब्रेरी का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा प्रेम नगर स्थित कुम्हार धर्मशाला में शेड का निर्माण, हरियाणा मिट्टी कला बोर्ड के बजट में बढ़ोतरी और सरकारी नौकरियों में बीसी-ए का बैकलॉग भरने की घोषणा की गई।

आधा एकड़ जमीन 50 प्रतिशत कलेक्टर रेट पर दी जाएगी

सपरा अस्पताल से बाईपास राजगढ़ रोड तक सड़क का निर्माण, गांव तलवंडी रुक्का से गांव चनाना तक 6 किलोमीटर सड़क, फतेहाबाद में कुम्हार धर्मशाला का निर्माण और साथ ही जिला बनाने के लिए आधा एकड़ जमीन 50 प्रतिशत कलेक्टर रेट पर देने की घोषणा की गई।

सीएम ने विपक्ष पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने झूठ बोलकर लोगों को गुमराह किया है। उनके राज में एससी-बीसी वर्ग के हितों का हनन किया गया। लेकिन अब हम ऐसा नहीं होने देंगे। हमारी सरकार बिना किसी पर्ची और बिना किसी खर्चे के युवाओं को मेरिट के आधार पर नौकरियां दे रही है।इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना, मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना, दुकानों के मालिकाना हक, लाल डोरा भूमि के मालिकाना हक जैसी योजनाओं के माध्यम से गरीबों का उत्थान किया है।

 

Avi Dulgach

My Name is Avi Dulgach and I have more than 7 Years experience in Digital Media. I have worked website - Haryanaekhabar.com, Haryanapress.com, Newsbbn.in, Livebreaking.in, Haryananews.co, Sarkarinetwork.info, Haryanafamousfood.org, Naikhabar.in, Livebharatupdate.com, todaybreaking.in, Newzrajasthan.com, Timesbull.com, Todaysamachar.in, Jilekinews.com, Subhashyadav.org and some more websites.

View all posts by Avi Dulgach →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *