Haryana News: हरियाणा का बेटा कुलदीप कुमार जम्मू-कश्मीर में शहीद, आज राजकीय सम्मान के साथ पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

हरियाणा का बेटा कुलदीप कुमार जम्मू-कश्मीर में शहीद

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में सोमवार को आतंकी हमले हुआ। इस हमले में जींद के जवान सीआरपीएफ के इंस्पेक्टर कुलदीप कुमार (Kuldeep Kumar) शहीद हो गए। आज शहीद का उनके पैतृक गांव निडानी में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

दरअसल, पहलवान के नाम से विख्यात कुलदीप उर्फ दीपा लगभग 34 साल पहले खेल कोटे से CRPF में भर्ती हुए थे। वर्तमान में कुलदीप की पोस्टिंग जम्मू कश्मीर के उधमपुर में थी। खबरों की मानें, तो सोमवार दोपहर को जंगलों में आंतकवादियों के छुपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद सीआरपीएफ और कश्मीर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। इस दौरान जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। फायरिंग में गोली कुलदीप को जा लगी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके बाद उन्हें CRPF की टीम ने उपचार के लिए कमान अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां इलाज के दौरान वह शहीद हो गए।

बताया जा रहा है कि कुलदीप सिंह को डीएसपी पद प्रमोशन के लिए अगले महीने कोर्स पर जाना था। इस घटना के बाद उनके पैतृक गांव में मातम पसर गया है। ग्रामीणों का कहना है कि कुलदीप एक अच्छे पहलवान होने के साथ जिंदादिल इंसान भी थे। गांव में छुट्टी आने पर धार्मिक सामाजिक और खेल गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते थे और सभी के साथ मिलजुलकर रहते थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *