Haryana Metro: अब हरियाणा के इस जिले में आएगी मेट्रो, 28 नए स्टेशनों को मिली मंजूरी

Haryana Metro: हरियाणा राज्य के पुराने गुरुग्राम में मेट्रो नेटवर्क का विस्तार करने के लिए विभाग और सरकार ने कमर कस ली है, विभाग ने इसके लिए तैयारियां तेजी से शुरू कर दी हैं। दरअसल, अब हरियाणा में बड़े पैमाने पर मेट्रो का विस्तार किया जा रहा है, जिससे आम आदमी को काफी फायदा होने वाला है, वहीं अब गुरुग्राम में मेट्रो लाइन तैयार की जा रही है, जिसमें अधिकतम 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से काम किया जा रहा है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

 

मेट्रो को लेकर चल रहे काम का निरीक्षण करने पहुंचे निदेशक खरे ने बताया कि इस लाइन पर मेट्रो 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने वाली है, उन्होंने बताया कि पुराने गुरुग्राम को दिल्ली से जोड़ने का काम तेजी से किया जा रहा है। जिसके लिए मेट्रो विभाग 15 किलोमीटर की भूमिगत सुरंग बनाने जा रहा है, जिसके लिए उन्होंने निरीक्षण किया और बताया कि इसका काम इसी महीने में ही पूरा हो जाएगा, जिसके बाद कंसल्टेंट और आर्टिस्ट के साथ मिलकर मेट्रो लाइन का काम तेजी से पूरा किया जाना है।

 

 

खरे ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस मेट्रो का रूट इस तरह से तैयार किया गया है कि शहर के लोगों को हर तरह की सुविधा मिल सके और मेट्रो की वजह से किसी को परेशानी न हो। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि लोगों को मेट्रो तक लाने के लिए बस और टैक्सी स्टैंड पर भी गौर किया जा रहा है, उनके नजदीक स्टेशन बनाए जा रहे हैं, ताकि आम जनता को इसका लाभ मिल सके।

 

 

गुरुग्राम से दिल्ली तक बनेंगे 28 स्टेशन

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 फरवरी को इस कार्य का शिलान्यास किया था, वहीं उन्होंने अधिकारियों को इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द पूरा करने के आदेश भी दिए थे, सरकार ने इस प्रोजेक्ट के लिए 5455 करोड़ की राशि पास की है, जिसमें बताया गया है कि यह मेट्रो लाइन 29 किलोमीटर लंबी होने वाली है। इस दौरान 28 एलिवेटेड स्टेशन भी बनाए जाने हैं, इस मेट्रो में सफर करने वाले लोग अंतिम गंतव्य तक पहुंच सकेंगे, क्योंकि यह लाइन सभी को जोड़ने वाली है।

One thought on “Haryana Metro: अब हरियाणा के इस जिले में आएगी मेट्रो, 28 नए स्टेशनों को मिली मंजूरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *