Haryana Assembly Election 2024: कांग्रेस को इस बार मिले तीन गुना ज्यादा दावेदार, इस सीट पर पहले ही जीत हुई पक्की !

https://rewarilive.in/rewari/news/this-time-congress-got-three-times-more-contenders-victory-on-this-seat-is-confirmed-from-the-first-try-8627/

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2024) की घोषणा कभी भी हो सकती है। इसी को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों की तलाश में जुट गई है। पार्टियां सिर्फ जिताऊ कैंडिडेट को टिकट देगी। हालांकि, इसके बाद भी टिकट पाने के लिए दावेदारों की होड़ लगी हुई है। आगामी चुनाव को देखते हुए कांग्रेस (Haryana Congress)से टिकट पाने के लिए दावेदारों की संख्या बढ़ी है।

एक हिंदी अखबार की खबर के मुताबिक, प्रदेश में इस बार कांग्रेस में टिकट की मांग करने वालों की लंबी लिस्ट है। पिछले चुनावों की अपेक्षा ये आंकड़ा 3 गुणा बढ़कर 2, 500 तक पहुंच चुका है। जबकि, साल 2019 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का टिकट पाने के लिए केवल 900 लोगों ने दावेदारी की थी।  प्रदेश अध्यक्ष उदय भान सिंह का कहना है कि कांग्रेस में अभी तक विधानसभा चुनाव के लिए 2500 आवेदन आ चुके हैं। ये कांग्रेस के बढ़ते जनाधार का नतीजा है। क्योंकि दावेदार अपनी जीत पक्की मान रहे हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

यहां है दावेदारों की संख्या ज्यादा

हरियाणा कांग्रेस ने आवेदन की डेट को अब 10 अगस्त के लिए बढ़ा दिया गया है। अब तक 2,500 से ज्यादा दावेदार टिकट के लिए आवेदन कर चुके हैं।  इसमें 17 ऐसी सीटें जो या तो आरक्षित हैं या फिर जहां पर निर्दलीय की सीटिंग है। यहां पर दावेदारों की
संख्या ज्यादा है। आरक्षित वर्ग की 17 सीटों पर दावेदारों की संख्या 40 से 60 तक बताई जा रही है।ऐसे में पार्टी हाईकमान के लिए भी टिकट देने को लेकर मुश्किल हो सकती है।

हर एक विधानसभा सीट पर 30 दावेदार

बता दें कि प्रदेश में 90 विधानसभा सीटें हैं। इस हिसाब से प्रत्येक सीट पर 30 दावेदारों का आंकड़ा है। हालांकि टिकटों पर फाइनल मोहर लगाना अभी बाकी है। अब देखना ये होगा कि किस्मत किस दावेदार का साथ देगी।

इस सीट पर आसानी से जीत सकती हैं कांग्रेस

वहीं कांग्रेस नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा गढ़ी-सांपला-किलोई सीट पर अकेले ही दावेदार हैं। इस विधानसभा सीट से किसी ने भी दावेदारी नहीं की है। ऐसे में माना जा रहा है कि इस सीट पर कांग्रेस की जीत आसान है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *