Proposed Elevated Road: आईजीआई एयरपोर्ट से गुरुग्राम आने-जाने का रास्ता होगा आसान, बनेगा छह लेन का एलिवेटेड रोड

आईजीआई एयरपोर्ट से गुरुग्राम आने-जाने का रास्ता होगा आसान

Proposed Elevated Road: दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) से गुरुग्राम के लिए आना-जाना जल्द ही आसान हो जाएगा। इसके लिए पुरानी दिल्ली से गुड़गांव रोड के लिए 5 किलोमीटर का एलिवेटेड रोड प्रस्तावित किया गया है। खबरों की मानें, तो दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ( DIAL) और जीएमडीए के अधिकारी यह सुझाव लेकर आए है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

अधिकारियों का कहना है कि यह एलिवेटेड रोड दिल्ली के अतुल कटारिया चौक से समालका तक बनेगा। इस रोड का बनाने के लिए कंसलटैंट कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में सुझाव दिया था। जिसमें बताया गया था कि गुरुग्राम के अतुल कटारिया चौक और समालखा में टी-जंक्शन के बीच पुरानी दिल्ली-गुरुग्राम रोड पर पांच किलोमीटर लंबी एलिवेटेड रोड बनाने की जरूरत है। यह एलिवेटेड सड़क छह लेन की बनाई जाएगी, जो 10 प्रमुख जंक्शनों को पार करेगी। इससे दिल्ली और गुरुग्राम के बीच के यातायात में काफी सुधार देखने को मिलेगा।

अधिकारियों की मानें, तो यह रोड अतुल कटारिया चौक से आईजीआई तक यात्रा के मौजूदा समय को कम से कम 15 मिनट तक कम कर सकता है।हालांकि, इस प्रोजेक्ट की अभी चर्चा ही हुई है। इसको लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

जीएमडीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमने इस सप्ताह की शुरुआत में बैठक की थी। जिसमें इस बात को लेकर चर्चा की गई थी कि हम गुड़गांव और एयरपोर्ट के बीच यातायात के फ्लो को कैसे सुधार सकते हैं। एनएच-8 प्राथमिक मार्ग है। इस पर भारी यातायात होता है। इसलिए मार्गों में सुधार करने की आवश्यकता है। एजेंसी ने अपना प्रस्ताव प्रस्तुत किया है। हालांकि, अभी इस बार काफी काम करने की जरूरत है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *