Faridabad to Greater Noida Road: फरीदाबाद से ग्रेटर नोएडा आना-जाना होगा बेहद आसान, इस प्रोजेक्ट पर जल्द शुरू होगा काम

Faridabad to Greater Noida Road

Faridabad to Greater Noida Road: फरीदाबाद से ग्रेटर नोएडा जाने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। फरीदाबाद से ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाली सड़क का निर्माण कार्य जल्द दोनों तरफ से शुरू हो सकता है। इसके लिए स्थानीय जिलाधिकारी ने किसानों की जमीन का निरीक्षण किया है। अगर जल्द ही सड़क निर्माण के लिए किसानों से जमीन अधिग्रहित कर ली गई तो इस सड़क को ग्रेटर नोएडा की ओर से बनाने का काम शुरू किया जाएगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

दरअसल, फरीदाबाद और ग्रेटर नोएडा को जोड़ने के लिए एक 25 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण किया जा रहा है। दोनों शहरों को जोड़ने वाली मंझावली पुल परियोजना का काम फरीदाबाद की तरफ से अंतिम दौर में पहुंच चुका है। इसके तहत  मंझावली में यमुना नदी पर करीब 600 मीटर लंबे पुल का भी निर्माण किया गया है और फरीदाबाद से मंझावली पुल तक जाने वाली करीब 20 किलोमीटर लंबी सड़क का चौड़ीकरण किया भी गया है।

हालांकि, यूपी के ग्रेटर नोएडा की तरफ से सड़क निर्माण का काम अभी अधूरा पड़ा है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि सरकार को सड़क बनाने के लिए जमीन चाहिए। इस जमीन को किसानों से अधिग्रहित किया जाएगा। खबरों की मानें, उत्तर प्रदेश सरकार ग्रेटर नोएडा से फरीदाबाद को जोड़ने के लिए अब दिलचस्पी दिखा रही है। इसी के चलते स्थानीय डीएम ने रोड़ की साइड का निरीक्षण कर उन किसानों से बातचीत की है, जिनकी जमीन सड़क निर्माण के लिए अधिग्रहित की जाएगी।

अधिकारियों के इस निरीक्षण से लोगों में उम्मीद जगी है कि ग्रेटर नोएडा में भी जल्द ही इस परियोजना पर काम शुरू होगा। लोगों को तभी इस प्रोजेक्ट का फायदा मिल सकेगा, जब दोनों तरफ से काम पूरा होगा। इससे फरीदाबाद से ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा से फरीदाबाद आसान हो जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *