Weather Forecast Today: देशभर में आज ऐसा रहेगा मौसम का हाल, जानें कहां-कहां होगी भारी बारिश

Weather Forecast Today: देश के अधिकांश राज्यों में मानसून एक्टिव है। अगस्त के महीने की शुरुआत से ही उत्तर भारत के कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। इससे जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। वहीं वायनाड, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश जैसे कई राज्यों में बारिश का कहर देखने को मिला है। मौसम विभाग की मानें, तो अगले सात दिनों तक कई राज्यों में बारिश होती रहेगी। इसके लिए अलर्ट भी जारी किया गया है। आइए जानते हैं कि देश भर में आज कैसा मौसम रहेगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

पंजाब और हरियाणा में दो दिनों तक होगी भारी बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि पंजाब और हरियाणा में अगले दो दिनों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें, तो पंजाब और हरियाणा के कई जिलों में 7 और 8 अगस्त को भारी बारिश होगी। इसके अलावा यहां 12 अगस्त तक लगातार बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश (Heavy Rain Alert in Himachal Pardesh) में भी भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है।

राजस्थान में आज का मौसम

दरअसल, राजस्थान में जुलाई महीने से आखिर से ही भारी बारिश हो रही है। जिसके चलते कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई है। मौसम विभाग ने कहा है कि अगस्त में प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होती रहेगा। जयपुर IMD का कहना है कि पिछले 24 घंटों में जोधपुर और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हुई है। सबसे ज्यादा बारिश मोहनगढ़ और जैसलमेर में दर्ज की गई है। यहां 260 MM से ज्यादा बारिश हुई है। मौसम विभाग ने जोधपुर, बीकानेर समेत कई और इलाकों में सात अगस्त और अगस्त को भी बारिश की संभावना है ।


उत्तर प्रदेश में 11 अगस्त तक जारी रह सकती है बारिश

मौसम विभाग की मानें, तो उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में 11 अगस्त तक बारिश जारी रहेगी। 8 अगस्त को पूर्वी और पश्चिमी यूपी के कई जगहों पर बारिश की संभावना है। वहीं 9 अगस्त को भी कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। इसके अलावा 10 और 11 अगस्त के लिए भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

 

आज देश के इन हिस्सों में होगी बारिश

-उत्तर प्रदेश
– झारखंड
-बिहार
-पश्चिम बंगाल
-ओडिशा
-छत्तीसगढ़
-तेलंगाना
-मध्य प्रदेश
-राजस्थान
-आंध्र प्रदेश
-कर्नाटक
-महाराष्ट्र
-हिमाचल प्रदेश
-उत्तराखंड
-अंडमान और निकोबार द्वीप
-तमिलनाडु
-आंतरिक कर्नाटक
-लक्षद्वीप
-जम्मू कश्मीर
-पंजाब
-हरियाणा
-दिल्ली
-पूर्वी गुजरात

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *