CM Raksha Bandhan Gift: इस राज्य की महिलाओं को रक्षा बंधन पर मिलेगा बड़ा तोहफा, सरकार 1 अगस्त को खाते में जमा कराएगी इतने रुपये

CM Raksha Bandhan Gift: रक्षाबंधन से पहले मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने बहनों के लिए बड़ा ऐलान किया है। सीएम ने कहा कि प्रदेश की सभी बहनों के खाते में एक अगस्त तक 250 रुपये ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

 

दरअसल, मोहन यादव की सरकार ‘लाडली बहन योजना’ के तहत बहनों को ये तोहफा देने जा रही है। सीएम मोहन यादव ने यह फैसला रक्षाबंधन के मौके पर लिया है।
उन्होंने कहा कि इस बार की तरह अब साल बहनों के अकाउंट में 250 रुपए डाले जाएंगे। वहीं प्रदेश में चल रही ‘लाडली बहन योजना’ के तहत आने वाले पैसे अलग से डाले जाएंगे।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहनों के लिए उनकी सरकार की ओर से दिया जा रहा एक तोहफा है। हर बार रक्षा बंधन पर सरकार महिलाओं के लिए इस तरह के फैसले करती है।

 

क्या है मध्य प्रदेश सरकार की लाडली बहन योजना 

बता दें कि मध्यप्रदेश सरकार की ओर से प्रदेश में ‘लाडली बहन योजना’ चलाई जा रही है। जिसके तहत महिलाओं को आगे बढ़ने के लिए मदद करती है। इस योजना का उद्देश्य महिलाओं को स्वाबलंबी बनाने में मदद करना है।

इसके साथ ही उनके बच्चों के के स्वास्थ्य व पोषण स्तर में सुधार करना है। मध्यप्रदेश में हजारों महिलाएं इस योजना का फायदा उठा रही हैं। वहीं रक्षाबंधन पर जो तोहफा दिया जा रहा है। उसकी राशि इस योजना से अलग है।

 

 

कौन उठा सकती हैं लाडली बहन योजना का लाभ 

-महिला मध्य प्रदेश की स्थानीय निवासी हो।

-विवाहित हो, जिसमें विधवा, तलाकशुदा आदि।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *