Haryana Weather Update: हरियाणा में भारी बारिश की संभावना, 29 अगस्त तक मौसम विभाग ने जारी किए अलर्ट, जानिए मौसम का हाल

हरियाणा में भारी बारिश की संभावना, 29 अगस्त तक मौसम विभाग ने जारी किए अलर्ट, जानिए मौसम का हाल

Haryana Weather Update: हरियाणा में मौसम विभाग ने 24 अगस्त से 29 अगस्त तक भारी बारिश और तेज हवाओं का अलर्ट जारी किया है। राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश की संभावना है, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, मानसून ट्रफ अपनी सामान्य स्थिति से दक्षिण की ओर खिसक रहा है, जिसके कारण प्रदेश में मानसूनी हवाओं की सक्रियता में कमी आ सकती है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार स्थित कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ मदन लाल खीचड़ ने बताया कि 26 अगस्त तक प्रदेश में मौसम परिवर्तनशील रहेगा। उन्होंने लोगों को सतर्क रहने और अनावश्यक यात्रा से बचने की अपील की है।

भारी बारिश से तापमान में गिरावट,

बारिश के कारण हरियाणा में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। 24 घंटे में हुई बारिश और हवाओं से तापमान में 2.5 डिग्री की गिरावट आई है। मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है और लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

मानसून ट्रफ दक्षिण की ओर खिसका, कृषि पर पड़ेगा असर

मानसून ट्रफ के दक्षिण की ओर खिसकने से प्रदेश में मानसूनी हवाओं की सक्रियता में कमी आ सकती है। इससे कृषि पर भी असर पड़ सकता है। किसानों को फसलों की सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए।

यमुनानगर, करनाल, पानीपत, सोनीपत, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल और मेवात में बारिश की संभावना है।
प्रदेश में अगस्त में सामान्य से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने 29 अगस्त तक बारिश के आसार जताए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *