Haryana Weather Update: हरियाणा में 20 और 21 अगस्त को बरसेंगे बादल, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Haryana Weather Update: हरियाणा में 20 और 21 अगस्त को बरसेंगे बादल, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

Haryana Weather Update: हरियाणा में 20 और 21 अगस्त को भारी बारिश होगी। इसके लिए मौसम विभाग ने भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। हालांकि, आज और कल प्रदेश में बारिश के कोई आसान नजर नहीं आ रहे है। जिसकी वजह से लोगों को उमस भरी गर्मी से परेशान रहना पड़ेगा।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

मौसम विभाग का कहना है कि अगले हफ्ते 20 और 21 को भारी बारिश की संभावना है। इस दौरान गरज के साथ भारी बारिश होगी। जिसकी वजह से तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। वहीं चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग विभागाध्यक्ष डॉ मदन खीचड़ ने भी मौसम को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में 22 अगस्त तक मौसम परिवर्तनशील रह सकता है। मानसून ट्रफ सामान्य स्थिति से दक्षिण की ओर जाने की संभावना है। ऐसे में प्रदेश में मानसूनी हवाओं की सक्रियता में थोड़ी कमी आ सकती है। इससे हरियाणा में बारिश की गतिविधियां में अगले तीन चार दिनों में कमी देखने को मिल सकती है।

 

 

डॉ मदन खीचड़ ने बताया कि हरियाणा के उत्तरी और दक्षिण जिलों में कहीं कहीं हल्की बारिश होगी। हालांकि, पश्चिमी हरियाणा के जिलों में कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। इस दौरान हवा में बदलाव पूर्वी से उत्तर पश्चिमी की ओर होगा। ऐसे में दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी हो सकती है और वातावरण में नमी की मात्रा में गिरावट आने की संभावना जताई जा रही है।

आज कैसा रहेगा तापमान

मौसम वैज्ञानिका का कहना है कि रविवार को हरियाणा का अधिकम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रह सकता है। इसके अलावा कुछ हिस्सों में हल्की-बूंदाबादी भी देखने को मिल सकती है। वहीं सोमवार का तापमान 31 डिग्री से 27 डिग्री रहने की संभावना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *