हरियाणा में अगले 3 दिन इन-इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, पढ़ें मौसम विभाग का ताजा अपडेट

Haryana Weather: पिछले 24 घंटों के दौरान हरियाणा के कई इलाकों में बारिश देखने को मिली। अंबाला, हिसार, करनाल, भिवानी, गुरुग्राम, जींद, पानीपत, रेवाड़ी और सोनीपत में बारिश से मौसम सुहाना हो गया। प्रदेश के 12 जिलों में लगातार आसमान में बादल छाए हुए हैं। साथ ही कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी भी देखने को मिली है। इस बीच मौसम विभाग की ओर से बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

भारी बारिश की संभावना

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कल से प्रदेश में बारिश शुरू हो जाएगी। इसके अलावा 29 और 30 जून को भी प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

ये भी पढे >>> HKRN में निकली रोडवेज बस कंडक्टर के पदों पर बंपर भर्ती

अनुमान है कि अगले 3 दिनों में प्रदेश में मानसून प्रवेश कर जाएगा। इससे पहले विभाग ने बारिश और तेज हवाओं को लेकर अलर्ट जारी किया था, जिसके अनुसार राज्य के गुरुग्राम, फरीदाबाद, झज्जर, रोहतक, सोनीपत, पानीपत, जींद, कैथल, सिरसा, फतेहाबाद, कुरुक्षेत्र और अंबाला में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई गई थी।

ये भी पढे >>> हाईकोर्ट का बड़ा फैसला! सरकार 1 जुलाई से किसानों का पूरा कर्ज करेगी माफ

आने वाले दिनों का मौसम का हाल

अनुमान है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो अगले 3 से 4 दिनों में मानसून आगे बढ़ जाएगा क्योंकि इसके लिए परिस्थितियां अनुकूल बताई जा रही हैं। इसके बाद इसका असर राजस्थान, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, पंजाब और हरियाणा के उत्तरी हिस्से में देखने को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *