Kal Ka Mausam: कल कैसा रहेगा मौसम, किन जगहों पर होगी बारिश, आइए जाने ?

Kal Ka Mausam: कल कैसा रहेगा मौसम, किन जगहों पर होगी बारिश, आइए जाने ?

Kal Ka Mausam : देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में मॉनसून पूरे रंग में है। यहां जमकर बारिश हो रही। राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार की सुबह सुहावनी रही और इस दौरान कई इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की गई।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

मौसम विभाग के मुताबिक, आगे भी कुछ दिन ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं। कल यानी रविवार को दिल्ली में बारिश का अलर्ट है। राजस्थान में मूसलाधार बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश में भी बारिश को लेकर येलो अलर्ट है।

तेलंगाना में बारिश से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हैं। यहां 10 तारीख तक जोरदार बरसात का पूर्वानुमान है। आंध्र प्रदेश में भी अगले दो दिन मूसलाधार बारिश की संभावना है। जानिए कल यानी रविवार को कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम।

राजस्थान में नहीं थम रहा बारिश का दौर

मानसून के एक बार फिर जोर पकड़ने से राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में मूसलाधार बारिश हो रही है। मौसम केंद्र के अनुसार, राज्य में भारी बारिश का दौर अभी कुछ दिन जारी रहने का अनुमान है।

अगले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर स्थानों पर बारिश होने के आसार हैं। पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ वर्षा की संभावना है।

हिमाचल में बारिश के बीच 5 जिलों में बाढ़ की चेतावनी

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के पांच जिलों में हल्की बाढ़ के जोखिम की चेतावनी जारी है। इसके साथ ही राज्य में बारिश के कारण 40 सड़कें बंद हैं।

कल भी बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, कल भी बारिश का दौर जारी रहेगा। शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी और बिलासपुर जिलों के कुछ हिस्सों में बारिश के बीच बाढ़ का अलर्ट है। किन्नौर और लाहौल-स्पीति को छोड़कर राज्य के 12 में से 10 जिलों में भारी बारिश को लेकर ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है।

बारिश को लेकर अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आंध्र प्रदेश के नौ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान जताया है। ऐसे में उन जिलों के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया है।

मौसम विभाग ने एलुरु, अल्लुरी सीतारामराजू (एएसआर), पार्वतीपुरम मान्यम, श्रीकाकुलम, विजयनगरम, पश्चिम गोदावरी, पूर्वी गोदावरी, एनटीआर और कृष्णा जिलों के लिए ‘अलर्ट’ जारी किया है।

विभाग ने कोनसीमा, काकीनाडा, अनकापल्ली, यानम, विशाखापत्तनम, विजयनगरम, श्रीकाकुलम, पार्वतीपुरम मान्यम और कृष्णा जिलों के अलग-अलग स्थानों पर रविवार को अत्याधिक बारिश होने की संभावना जताई है। तेलंगाना में बारिश का अलर्ट है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *