Haryana Weather : हरियाणा के इस दिन दिन तक एक्टिव रहेगा मानसून, इन 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, देखें मौसम की ताजा जानकारी

Haryana Weather : हरियाणा के इस दिन दिन तक एक्टिव रहेगा मानसून, इन 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, देखें मौसम की ताजा जानकारी

Haryana Weather : हरियाणा में मानसून का कहर अभी तक खत्म नहीं हुआ है, हरियाणा में आज भी मानसून सक्रिय रहेगा। इसके चलते मौसम विभाग ने 8 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही इन जिलों में 40 KM स्पीड की हवा के साथ बारिश होने के आसार हैं।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

इन जिलों में रोहतक, झज्जर, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मेवात और पलवल जिले में तेज और भारी बारिश का अलर्ट हैं। इधर 24 घंटों के दौरान कहीं भी बारिश नहीं होने से दिन के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है, जिससे लोगों को थोड़ी गर्मी का एहसास हुआ है।

अच्छी बात यह है कि हरियाणा से अभी मानसून की वापसी नहीं होगी। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि सूबे में 29 सितंबर तक मानसून एक्टिव रहेगा। इस दौरान अधिकांश जिलों में मौसम परिवर्तनशील रहेगा। अब तक प्रदेश के 6 जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई है।

29 सितंबर तक परिवर्तनशील रहेगा मौसम

हरियाणा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी (HAU) के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ. मदन लाल खीचड़ ने बताया कि हरियाणा में 29 सितंबर तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील रहने की संभावना है।

इस दौरान मानसूनी हवाओं की सक्रियता बढ़ने की संभावना है, जिसके चलते प्रदेश के अधिकांश जिलों में रुक-रुक कर तेज हवाएं चलने तथा गरज के साथ छींटे पड़ने के साथ कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इससे दिन के तापमान में हल्की गिरावट तथा वातावरण में नमी की मात्रा में वृद्धि होने की भी संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *