Free Scooty Yojana:सरकार दे रही बेटियों को फ्री स्कूटी, जाने क्या है पूरी योजना

Free Scooty Yojana: हरियाणा की तरह यूपी सरकार भी बेटियों के लिए बड़ा अच्छा-अच्छा काम कर रही है. जैसा कि आप सबको पता होगा कि हरियाणा सरकार बेटियों के लिए काफी अच्छी-अच्छी योजनाएं चल रही है और उनको जागरुक कर रही है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ऐसी ही एक योजना यूपी सरकार ने अपनी लड़कियों के लिए चला रखी है जो कि उनको बहुत फायदा मिल रहा है और कुछ लोग ऐसे हैं.

जिनको इन योजनाओं के बारे में मालूम तक नहीं है आज हम यूपी से जुड़ी इसी योजना के बारे में बात करने वाले हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं क्या योजना है.

यूपी सरकार द्वारा बड़ी ही मस्त योजना चलाई गई है जो भी लड़की यूपी में रहती है और कॉलेज पढ़ने के लिए काफी दूर से जाती है उन बच्चों के लिए योगी सरकार ने फ्री स्कूटी योजना का ऐलान कर दिया है.

यानी जो भी लड़कियां 10 से 15 किलोमीटर दूरी पर कॉलेज जाती है उन सभी को योगी सरकार की तरफ से फ्री स्कूटर दिया जाएगा या फिर स्कूटी दी जाएगी.

इस योजना के लिए आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको अपने राज्य की सरकारी वेबसाइट पर जाना होगा उसमें देखना होगा कि आपको अब यह योजना चल रही है या नहीं अगर चल रही है तो आपको किसी भी सीएससी सेंटर पर जाकर इस योजना के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Sanju Dulgach

My Name is Sanju Dulgach and I have more than 5 Years experience in Digital Media. I worked websites like - Haryanaekhabar.com, Haryanapress.com, Newsbbn.in, Livebreaking.in, Haryananews.co and some more websites.

View all posts by Sanju Dulgach →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *