Haryana: हरियाणा में सामाजिक सुरक्षा पेंशन में होगी बढ़ोत्तरी,CM सैनी ने कर दिया ऐलान

Haryana: हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। सैनी सरकार विधानसभा चुनाव से पहले सामाजिक सुरक्षा पेंशन में बढ़ोत्तरी कर सकती है। हरियाणा सरकार सामाजिक सुरक्षा पेंशन 3 हजार रुपये महीना दे रही है।

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

प्रदेश में 31 लाख 50 हजार लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन दे रही है। अगले महीने 80 हजार लोग पेंशन के दायरे में आ जाएंगे।

 

पिछले दिनों सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के मंत्री बिशंबर वाल्मीकि ने भी बयान दिया था कि वह मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से मिलकर पेंशन बढ़ाने की बात करेंगे।

 

उन्होंने कहा था कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन तीन हजार से ऊपर होनी चाहिए। हरियाणा के चुनावों में पेंशन बड़ा मुद्दा बनता रहा है। पेंशन धारकों का एक बहुत बड़ा वर्ग है। अक्तूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसलिए हरियाणा सरकार चुनाव से पहले पेंशन बढ़ाने की घोषणा कर सकती है। भाजपा ने हरियाणा में हर साल पेंशन बढ़ाने का वादा किया था। इस साल जनवरी में 250 रुपये पेंशन बढ़ी थी। हालांकि इसकी घोषणा पिछले साल ही सरकार ने कर दी थी।

 

कांग्रेस छह हजार और इनेलो का 7100 पेंशन देने का वादा
पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपनी कई बैठकों में कह चुके हैं कि कांग्रेस की सरकार बनने पर वह लोगों को 6000 रुपये सामाजिक सुरक्षा पेंशन देंगे। उनका कहना है कि वह भाजपा से दोगुनी पेंशन देंगे।

 

वहीं, इनेलो ने 7100 रुपये पेंशन देने का वादा किया है। जजपा ने भी 5100 रुपये पेंशन देने का वादा किया था। हालांकि जजपा अपना वादा पूरा नहीं कर पाई थी। पार्टी का कहना है कि जब उनकी सरकार बनेगी तो वह लोगों को 5100 रुपये पेंशन देगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *