Lic Aadharshila Policy: Lic की इस योजना में मिलेंगे, आपको 7 लाख रुपए

Lic Aadharshila Policy: हमारे देश में liC योजना सबसे अच्छी योजना मानी जाती है, लिक योजनाएं कैसी योजना है जिसमें हर एक व्यक्ति निवेश करना चाहता है या फिर करता है ऐसे में एलआईसी ने अपनी एक नई पॉलिसी लागू की है जिसमें महिलाओं के लिए एक पॉलिसी तैयार की है जिसमें महिलाओं को काफी ज्यादा फायदा होने वाले हैं जिनकी चर्चा हम आपको आज करने वाले हैं.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Lic हर वर्क के लोगों के लिए अपनी पॉलिसी लागू करता है जिसमें अब एक नई पॉलिसी लागू की है जो सिर्फ महिलाओं के लिए है यह महिलाओं के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद रहने वाली है इस स्कीम का नाम है आधारशिला लिक योजना.

इस Lic योजना में महिलाओं की उम्र 8 वर्ष से 55 वर्ष तक होनी चाहिए तभी उसे योजना का लाभ आप ले सकते हैं. अगर आप भी महिला है तो आप भी योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको इस पॉलिसी में सबसे पहले न्यूनतम राशि 75 लाख से लेकर ₹300000 तक की राशि निवेश करनी होगी उसके बाद आपको बड़ा फायदा होगा.

इस lic आधारशिला पालिसी में आप 3 महीने में निवेश कर सकते हैं 6 महीने में निवेश कर सकते हैं या फिर साल में एक बार भी निवेश कर सकते हैं. इस पॉलिसी को लेने के लिए आपको कम से कम 10 साल के लिए इस स्कीम में पैसा निवेश करना होगा.

अगर आप महिला है तो 84 बात है आपके पास पैसे होते होंगे अगर आप रोजाना 58 रुपए अपने पति से लेती है तो वह 1 साल में 21918 रुपए हो जाएंगे अगर आप इन पैसों को जमा करती है तो 20 वर्षों में आपके पास 429392 रुपए की राशि हो जाएगी, और फिर बाद में आपको 794000 का बंपर रिटर्न मिल जाएगा और आपको इससे भी अधिक फायदा हो सकता है. सिक्योरिटी गार्ड हो जिससे उसका पता लगे कि वह इस क्षेत्र की महिला है.

Sanju Dulgach

My Name is Sanju Dulgach and I have more than 5 Years experience in Digital Media. I worked websites like - Haryanaekhabar.com, Haryanapress.com, Newsbbn.in, Livebreaking.in, Haryananews.co and some more websites.

View all posts by Sanju Dulgach →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *